31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे प्रत्याशी

मेदिनीनगर : पलामू लोकसभा चुनाव में कुल 19 प्रत्याशी मैदान में है. पलामू संसदीय क्षेत्र से कुल 24 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था. जिसमें जांच के दौरान चार अभ्यर्थियों का नामांकन रद्द कर दिया गया. उसके बाद कुल 20 अभ्यर्थियों के नामांकन पत्र सही पाये गये थे. शुक्रवार को नाम वापस लेने की […]

मेदिनीनगर : पलामू लोकसभा चुनाव में कुल 19 प्रत्याशी मैदान में है. पलामू संसदीय क्षेत्र से कुल 24 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था. जिसमें जांच के दौरान चार अभ्यर्थियों का नामांकन रद्द कर दिया गया. उसके बाद कुल 20 अभ्यर्थियों के नामांकन पत्र सही पाये गये थे. शुक्रवार को नाम वापस लेने की आखिरी तिथि थी. नाम वापस लेने के दिन निर्दलीय प्रत्याशी हीरा राम तुफानी ने अपना नाम वापस ले लिया. उसके बाद कुल 19 प्रत्याशी चुनावी समर में है. शुक्रवार को सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया गया.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश के अनुरूप सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया गया है. निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है.आदर्श आचार संहिता का कड़ाई के साथ अनुपालन किया जा रहा है. मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें. इसके लिए विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं के जागरूकता के लिए अभियान चलाया जा रहा है.
डीसी डॉ अग्रहरि ने बताया कि चुनाव चिह्न के आवंटित होने के बाद प्रत्याशी शनिवार से अपना चुनाव प्रचार कर सकेंगे.पलामू में 29 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे. पलामू जिला में 63 सखी बूथ बनाया गया है, जहां मतदान कर्मी व सुरक्षा के लिए सिर्फ महिला कर्मी ही तैनात रहेंगी. प्रेस कांफ्रेंस में पलामू के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने बताया कि चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था कायम रहे. लोग निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें. इसके लिए सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम किये गये है. नक्सलियों के खिलाफ अॉपरेशन किये जा रहे है.
अवैध शराब के खिलाफ छापामारी जारी है. वारंटियों के गिरफ्तारी के लिए निरंतर अभियान चल रहा है.चुनाव के दौरान पुलिस कर्मियों को किसी प्रकार की कोई क्षति न हो इसके लिए 1964 पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षित किया गया है कि वह परिस्थितियों को भांप सके और उसके अनुरूप कार्य कर सके.मतदान के दिन मतदान कर्मी के साथ-साथ पुलिस व पदाधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर कैसे बेहतर तरीके से कार्य करना है, इसके लिए 1617 पुलिस कर्मियों को विशेष प्रशिक्षण दिया गया. चुनाव को लेकर अंतर्राज्यी पुलिस समन्वय बनाकर काम किया जा रहा है. औरंगाबाद व गया में प्रथम चरण में 11 अप्रैल को जो चुनाव हुआ, उसमें भी झारखंड के पुलिस सीमावर्ती क्षेत्र में चौकसी के साथ लगी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें