36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डीसी ने किया जागरूकता रथ रवाना

मेदिनीनगर : लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को समाहरणालय परिसर से मतदाता जागरूकता रथ रवाना हुआ. इसे लेकर आयोजित कार्यक्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने मतदाता जागरूकता रथ रवाना किया. उपायुक्त डॉ अग्रहरी ने कहा […]

मेदिनीनगर : लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को समाहरणालय परिसर से मतदाता जागरूकता रथ रवाना हुआ. इसे लेकर आयोजित कार्यक्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने मतदाता जागरूकता रथ रवाना किया.

उपायुक्त डॉ अग्रहरी ने कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य जिले के शहरी एवं ग्रामीण मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता लाना है. इसके माध्यम से मतदाता में जागरूकता आयेगी और लोग लोकतंत्र के महापर्व में पूरे उत्साह के साथ भाग लेंगे.
लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य जिला प्रशासन ने निर्धारित किया है. यह लक्ष्य पूरा हो इसी उद्देश्य को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कई तरह की गतिविधियां चलायी जा रही है. उपायुक्त ने कहा कि पलामू में 29 अप्रैल को लोकसभा चुनाव का मतदान होना है. लोकसभा चुनाव देश का महात्योहार है. जब मतदाता अपने महापर्व को समझेंगे तभी वे मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. मतदाताओं की जागरूकता से ही देश का लोकतंत्र मजबूत होगा.
डीसी ने कहा कि मतदाता जागरूकता रथ पलामू लोकसभा क्षेत्र के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण करेगा और लोगों को मतदान के महत्व के साथ-साथ वोट देने जाने के लिए मतदाता को कौन-कौन से पहचान पत्र ले जाने की जरूरत है इसके बारे में बताया जायेगा. उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता रथ के माध्यम से सी विजिल एप, रथ पर लगी एलइडी स्क्रीन से 17 प्रकार के वीडियो का प्रसारण किया जायेगा. इस तरह मतदाताओं को उनके मताधिकार के महत्व व उसके प्रयोग की जरूरत के बारे में पूरी जानकारी दी जायेगी.
विभिन्न वीडियो संदेश के जरिये लोगों को इवीएम, वीवीपैट, सी विजिल ऐप सहित अन्य जानकारियां दी जायेगी. उपायुक्त ने कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र में भागीदारी निभायें. अपने मताधिकार को किसी कीमत पर नहीं खोना है. मौके पर डीडीसी बिंदु माधव सिंह, डीएसडब्ल्यूओ शत्रुंजय कुमार, मीडिया कोषांग के सचिव सुधीर कुमार कई पदाधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें