32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोकतंत्र की मजबूती के लिए आगे आयें मतदाता

हुसैनाबाद : मंगलवार को हुसैनाबाद के महावीरजी भवन हॉल में प्रभात खबर द्वारा चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान वोट करें, देश गढ़े के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें मौजूद लोगों ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान को जरूरी बताया. कहा कि मतदान उम्मीदवार के योग्यता व इसके पृष्ठभूमि को ध्यान में […]

हुसैनाबाद : मंगलवार को हुसैनाबाद के महावीरजी भवन हॉल में प्रभात खबर द्वारा चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान वोट करें, देश गढ़े के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें मौजूद लोगों ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान को जरूरी बताया. कहा कि मतदान उम्मीदवार के योग्यता व इसके पृष्ठभूमि को ध्यान में रखकर किया जाना चाहिए.

कभी भी अपने वोट को बर्बाद नहीं करना चाहिए. मतदान कर राष्ट्र की मजबूती में सबको अपना योगदान देना चाहिए. निर्भीक व निष्पक्ष होकर मतदान करना चाहिए. जागरूकता कार्यक्रम में अजय प्रसाद गुप्ता, विरेंद्र प्रसाद शौण्डिक, ध्रुव नारायण गुप्ता , मोहम्मद जान,गोपाल पाठक, संतोष ठाकुर, मोहम्मद इमामुद्दीन खान,सुरेंद्र पाल, राजेंद्र पाल,प्रदीप कुमार,उदय कुमार विश्वकर्मा, मंजय चौधरी, डॉ. मलय कुमार राय, चंदन कुमार सहित कई लोग मौजूद थे.

निष्पक्ष होकर करे मतदान : अजय
प्रभात खबर के मतदाता जागरूकता अभियान में व्यवसायी अजय प्रसाद गुप्ता ने कहा की मतदान के प्रति सबकों जागरूक होना जरूरी है. देश हित में बेहत्तर सरकार बने इसके लिए निष्पक्ष होकर मतदान करने की जरूरत है.
लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी : विरेंद्र
व्यवसायी व बैंक कार्यकर्ता विरेंद्र प्रसाद शौंडिक ने कहा की सभी मतदाताओं को एक दिन देश हित में सोचने की जरूरत है. एक मत से आप देश की दशा व दिशा बदल सकते हैं. मताधिकार करने के दौरान सजग व जागरूक रहने की जरूरत है.
मतदान से ही दिशा व दशा तय होती है : ध्रुव
व्यवसायी ध्रुव नारायण गुप्ता ने प्रभात खबर के इस आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि मतदान के प्रति सबको जागरूक होना होगा. एक दिन के मतदान से देश की दशा व दिशा तय होती है. इसलिए सभी मतदाताओं को मतदान में जरूर भाग लेना चाहिए.
मतदान करना जरूरी है : सुरेंद्र पाल
दवा व्यवसायी सुरेंद्र पाल ने कहा की सभी मतदाओं को मतदान करना जरूरी होता है. क्योंकि हर एक मत कीमती होता है.एक मत से आने वाला कल का भविष्य तय होता है.
मतदान से ही आत्म मंथन करती है सरकार : गोपाल पाठक
वोट करे देश गढ़े कार्यक्रम की सराहना करते हुए गोपाल पाठक ने कहा कि मतदान के द्वारा ही हम लोकतांत्रिक हितों की रक्षा करते हैं. वहीं मतदान के परिणाम से ही सरकार अपना आत्ममंथन करती है अपनी गलतियों को ढूंढती है. मतदान शक्ति है. इसे सिर्फ एक मत के रूप में नहीं, बल्कि इसे पावर के रूप में देखे और इसका सदुपयोग करें.
निर्भीक होकर करें मतदान : संतोष ठाकुर
व्यवसायी संतोष ठाकुर ने कहा की मतदान सबसे लिए जरूरी है.राष्ट्र प्रेम की भावना सबमें होनी चाहिए. निष्पक्ष मतदान से ही बेहतर सरकार बनेगी. कभी भी मतदान को लेकर उदासीन नहीं होना चाहिए. बल्कि हर हाल में अपने मताधिकार का प्रयोग कर राष्ट्र व समाज के नवनिर्माण में अपना योगदान देना चाहिए.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें