30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिव्यांग मतदाताओं के लिए रैंप की व्यवस्था

मेदिनीनगर : जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में पलामू जिला प्रशासन लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर विशेष तैयारी में जुट गयी है. पलामू लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने को लेकर जिला प्रशासन प्रयत्नशील है. इसके लिए मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक करने का अभियान चलाया […]

मेदिनीनगर : जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में पलामू जिला प्रशासन लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर विशेष तैयारी में जुट गयी है. पलामू लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने को लेकर जिला प्रशासन प्रयत्नशील है. इसके लिए मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है.

स्वीप कार्यक्रम के तहत जिले के सभी मतदान केंद्रों में चुनाव पाठशाला का गठन कर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इधर मतदान केंद्रों पर विशेष व्यवस्था की जा रही है.दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा का भी ख्याल रखा जा रहा है. दिव्यांग मतदाताओं को मतदान करने में कोई कठिनाई नहीं हो इसके लिए उपायुक्त के निर्देश के आलोक में मतदान केंद्रों पर रैंप की व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है.

उपायुक्त डॉ अग्रहरि का कहना है कि रैंप की व्यवस्था होने से दिव्यांग मतदाता भी आम मतदाताओं की तरह ही मतदान केंद्र पर मतदान कर सकेंगे. देश और समाज के निर्माण में दिव्यांग मतदाताओं की भागीदारी उतनी ही जरूरी है, जितनी आम लोगों की. लोकतंत्र के इस महापर्व में आम मतदाताओं के समान ही दिव्यांग मतदाताओं की भी सहभागिता होनी चाहिए.
लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए सभी मतदाताओं को अपने विवेक के अनुसार निश्चित रूप से मतदान करना चाहिए.उपायुक्त डॉ अग्रहरि ने दिव्यांग मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का अपील करते हुए कहा है कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें. मतदान केंद्र पर विशेष व्यवस्था होने से उन्हें मतदान करने में आसानी होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें