23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सुविधा एप के जरिये प्रत्याशियों को होगी सहूलियत : डॉ ताराचंद

मेदिनीनगर : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर प्रशिक्षण का आयोजन हुआ.समाहरणालय स्थित झारनेट सभागार में प्रशिक्षण की व्यवस्था की गयी थी. इस दौरान सुविधा एप्प के माध्यम से लोकसभा चुनाव में ऑनलाइन, परमीशन, नॉमिनेशन और काउंटिंग की प्रक्रिया में सहूलियत के […]

मेदिनीनगर : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर प्रशिक्षण का आयोजन हुआ.समाहरणालय स्थित झारनेट सभागार में प्रशिक्षण की व्यवस्था की गयी थी. इस दौरान सुविधा एप्प के माध्यम से लोकसभा चुनाव में ऑनलाइन, परमीशन, नॉमिनेशन और काउंटिंग की प्रक्रिया में सहूलियत के बारे में बताया गया.

प्रशिक्षु आइएएस डॉ कुमार ताराचंद ने बताया कि सुविधा एप के माध्यम से लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी कार्य के लिए परमीशन, नॉमिनेशन और काउंटिंग के बारे में आनलाइन काम कर सकते हैं.

इस प्रक्रिया का पालन सुचारू रूप से हो, इसके लिए लोगों को जागरूक करने की जरूरत है.सुविधा एप के जरिये काम में सहुलियत होगी, वहीं पारदर्शिता व समय की बचत भी होगी. सूचना व विज्ञान पदाधिकारी रणवीर सिंह ने सुविधा एप के बारे में विस्तार से बताया.कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में परमीशन, नॉमिनेशन और काउंटिंग की प्रक्रिया को ऑनलाइन करने के लिए ऑनलाइन सुविधा एप लॉंच किया गया है.
इस एप का उपयोग प्रत्याशी मुख्य रूप से हेलीकॉप्टर उतारने, चुनावी सभा करने, लॉउडस्पीकर का उपयोग करने एवं पार्टी कार्यालय खोलने के लिए परमीशन को लेकर सुविधा पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. एआरओ स्तर पर इनके परमीशन को सुविधा पोर्टल द्वारा ही ऑनलाइन अनुमोदन करने का भी प्रावधान किया गया है.
इसी तरह से प्रत्याशियों का नॉमिनेशन और एफिडेविट को भी ऑनलाइन करने का प्रावधान है.साथ ही एआरओ एवं आरओ स्तर पर काउंटिंग का राउंड वाइज रुझान (आंकड़े) प्रविष्ट करने का भी प्रावधान किया गया है. उक्त तीनों कार्य सुविधा एप के माध्यम से ऑनलाइन होने से लोगों को लाभ होगा. वहीं पदाधिकारियों को भी सुविधा होगी. प्रशिक्षण में एसडीओ, डीएसओ, डीएसपी के अलावा एआरओ पीडब्ल्यूडी, राजस्व विभाग के नोडल पदाधिकारी मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें