32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सेंटर निर्माण में अनियमितता का आरोप

मेदिनीनगर : आदिम जनजाति परिवार के सदस्यों ने पाटन प्रखंड के चेतमा में बन रहे आदिम जनजाति फैसीलिटी सेंटर में अनियमितता का आरोप लगाया है. लोगों ने इसके निर्माण में लगायी गयी घटिया सामग्री व गुणवत्ता की जांचकर कार्रवाई करने की मांग की है. इस संबंध में कसवाखाड़ पंचायत के चेतमा के लोगों ने उपायुक्त […]

मेदिनीनगर : आदिम जनजाति परिवार के सदस्यों ने पाटन प्रखंड के चेतमा में बन रहे आदिम जनजाति फैसीलिटी सेंटर में अनियमितता का आरोप लगाया है. लोगों ने इसके निर्माण में लगायी गयी घटिया सामग्री व गुणवत्ता की जांचकर कार्रवाई करने की मांग की है. इस संबंध में कसवाखाड़ पंचायत के चेतमा के लोगों ने उपायुक्त को आवेदन दिया है.

इसमें कहा गया है कि जिला कल्याण विभाग द्वारा आदिम जनजातियों की सुविधा के लिए फैसीलिटी सेंटर का निर्माण पाटन प्रखंड के कसवाखाड़ पंचायत के चेतमा गांव में किया जा रहा है. लेकिन भवन निर्माण में प्राक्कलन के अनुरूप गुणवत्ता युक्त सामग्री नहीं लगायी जा रही है. बंगला ईंट का उपयोग व घटिया सीमेंट व छर्री का उपयोग किया जा रहा है. इतना ही नहीं भवन निर्माण में गांव के लोगों ने मजदूर के रूप में काम किया.

लेकिन उनकी मजदूरी भी नहीं दी गयी. यदि प्रशासन इस मामले को गंभीरता से लेकर जांचकर कार्रवाई नहीं करती है, तो वे लोग अनशन करेंगे. इधर भारतीय जनमुक्ति पार्टी के अध्यक्ष उमाशंकर बैगा व्यास ने जिला प्रशासन से इस मामले में कार्रवाई करने की अपील की है. मांग करने वालों में सीताराम यादव, सुनील परहिया, उदय परहिया, सीताराम, दुखनी देवी, विमली देवी, अशोक परहिया, ब्रह्मदेव परहिया, रीता देवी आदि का नाम शामिल है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें