28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पीड़ित परिवार को जल्द न्याय दे प्रशासन : कांग्रेस

मेदिनीनगर : पलामू जिला महिला कांग्रेस कमेटी ने खबिजा बीबी के बच्चों को न्याय देने की मांग पुलिस प्रशासन से की है. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक को आवेदन दिया गया है. इसे लेकर महिला कांग्रेस कमेटी के लोगों ने सोमवार को कांग्रेस भवन में प्रेस कांफ्रेंस किया. कांग्रेस की महिला प्रदेश सचिव विमला कुमारी, […]

मेदिनीनगर : पलामू जिला महिला कांग्रेस कमेटी ने खबिजा बीबी के बच्चों को न्याय देने की मांग पुलिस प्रशासन से की है. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक को आवेदन दिया गया है. इसे लेकर महिला कांग्रेस कमेटी के लोगों ने सोमवार को कांग्रेस भवन में प्रेस कांफ्रेंस किया. कांग्रेस की महिला प्रदेश सचिव विमला कुमारी, प्रदेश उपाध्यक्ष सरिता सिन्हा, जिलाध्यक्ष संयुक्ता सिन्हा ने कहा कि मृतका खतीजा बीबी के चार बच्चे दर-दर भटक रहे है. उन बच्चों को न्याय मिले, इसके लिए पुलिस प्रशासन को सक्रिय होकर काम करना चाहिए.

उनलोगों ने बताया कि खबीजा बीबी अपने पति शाहपुर निवासी अफजल कुरैशी एवं बच्चों के साथ हमीदगंज में सरिता सिन्हा के मकान में किराये पर रहती थी. 26 फरवरी को उसे फोन कर बुलाया गया. जब वह शाम को घर नहीं लौटी, तो उसके परिवार के सदस्यों ने काफी खोजबीन की और 27 फरवरी को शहर थाना में गुमशुदगी का सन्हा दर्ज कराया.
28 फरवरी को रामगढ़ थाना क्षेत्र में एक महिला का अधजला शव मिला. उसकी पहचान परिजनों ने खतीजा बीबी के रूप में किया. इसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर जांच के लिए रिम्स भेज दिया. महिला कांग्रेसियों का कहना है कि पुलिस हत्यारों को जल्द गिरफ्तार करे और सरकारी प्रावधान के मुताबिक उसके बच्चों के परिवरिश के लिए मुआवजा व अन्य सुविधा दें. एक सप्ताह के अंदर कार्रवाई नहीं हुई, तो महिला कांग्रेस आंदोलन करने को विवश होगी.
मौके पर महिला कांग्रेस सेवादल की संगठक चांदनी परवीन, महिला कांग्रेस की जिला उपाध्यक्ष प्रभावती गुप्ता, रुबी निशाल,मनोरमा कश्यप, नगर अध्यक्ष सुनीता श्रीवास्तव आदि मौजूद थे. हालांकि इस मामले में पुलिस ने मृतका के पति अफजल कुरैशी को हिरासत में लिया है. लोगों ने हत्यारों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा देने व मृतका के बच्चों को न्याय देने की मांग की है.
समस्या व समाधान पर गोष्ठी आठ को
मेदिनीनगर : प्रगतिशील लेखक संघ की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता शिवशंकर प्रसाद ने की. बैठक में कई बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया. 23 फरवरी को संघ के बैनर तले आयोजित पुस्तक लोकार्पण समारोह की सफलता पर चर्चा की गयी. बैठक में कहा गया कि साहित्य सृजन की दिशा में साहित्यकारों को सक्रिय रहने की जरूरत है.
बैठक में तय किया गया कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च को नारी की समस्या व समाधान विषय पर विचार गोष्ठी आयोजन किया जायेगा. सदस्यता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया. कहा गया कि एक माह तक यह अभियान चलेगा. 23 मार्च को शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव के शहादत समारोह में भी संघ सक्रिय भागीदारी निभायेगी. बैठक में गोकुल बसंत, डॉ मकबूल मंजर, डॉ इंतखाब असर,एमजेअजहर, अभय मिश्रा,हसनैन खान,नुदरत नवाज़, प्रेम प्रकाश सहित कई लोग मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें