27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिक्की कला गांव में शहीद विद्यापति सिंह की प्रतिमा का हुआ अनावरण

पाटन : पाटन के सिक्की कला गांव में शहीद दारोगा विद्यापति सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया गया. प्रतिमा विधायक राधाकृष्ण किशोर के प्रयास से स्थापित किया गया. जिसका अनावरण मंगलवार को विधायक श्री किशोर, पलामू प्रक्षेत्र के डीआइजी विपुल शुक्ला और एसपी इंद्रजीत माहथा ने संयुक्त रूप से किया. मालूम हो कि आठ अप्रैल […]

पाटन : पाटन के सिक्की कला गांव में शहीद दारोगा विद्यापति सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया गया. प्रतिमा विधायक राधाकृष्ण किशोर के प्रयास से स्थापित किया गया. जिसका अनावरण मंगलवार को विधायक श्री किशोर, पलामू प्रक्षेत्र के डीआइजी विपुल शुक्ला और एसपी इंद्रजीत माहथा ने संयुक्त रूप से किया. मालूम हो कि आठ अप्रैल 2017 को सिमडेगा के बानो थाना में माओवादियों से लोहा लेते हुए विद्यापति सिंह शहीद हो गये थे.

उसी वक्त विधायक श्री किशोर ने शहीद दारोगा के सम्मान में गांव में उनकी प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की थी, जिसके अनुरूप गांव में प्रतिमा की स्थापना की गयी है. प्रतिमा के स्थापना सिक्की कला गांव के स्तरोन्नत उच्च विद्यालय परिसर में स्थापित की गयी है. मौके पर आयोजित समारोह में विधायक श्री किशोर ने कहा कि जवान समाज व राष्ट्र में शांति के लिए अपनी प्राण की बाजी लगा देते है.

ऐसे लोगों के वीरता के बारे में लोग जाने, समझे इसके लिए इस तरह का प्रयास जरूरी है, ताकि आने वाली पीढ़ी सम्मान के साथ-साथ देश के लिए कुछ कर गुजरने की तमन्ना अपने दिल में जगाये रखे. मौके पर डीआइजी श्री शुक्ला ने कहा कि पुलिस का लक्ष्य उग्रवाद, अपराध व असामाजिक तत्वों पर नियंत्रण कर समाज व राष्ट्र में शांति स्थापित करना है. शहीद विद्यापति सिंह के शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता. एसपी इंद्रजीत मेहता ने कहा कि शहीद जवान के हत्यारों को पुलिस ने सफलता हासिल की है .साथ ही उनके परिजनों को सुरक्षा मिले, इसके लिए संकल्पित भाव से पुलिस काम कर रही है.

पुलवामा में हुए शहीद जवानों के लिए दो मिनट का मौन रखा गया . मौके पर डीएसपी अनूप कुमार बड़ाइक,डीएसपी सुजीत कुमार ,पुलिस निरीक्षक संजीव कुमार तिवारी, थाना प्रभारी नूतन मोदी ,प्रशांत किशोर ,दयानंद सिंह ,राजीव रंजन उपाध्याय, अशोक सोनी ,लव मेहता, मुखिया अनिता देवी, पूर्व मुखिया सुनीता देवी, राज कमल तिवारी सहित कई लोग मौजूद थे.

जब भर आये आंखों में आंसू : प्रतिमा अनावरण के मौके पर शहीद विद्यापति सिंह की मां पार्वती देवी, पिता सुशील कुमार सिंह, पत्नी सुमन देवी, दोनों पुत्र ध्रुव आर्यन और अमित आर्यन मौजूद थे. सभी ने प्रतिमा को माल्यार्पण किया. इस दौरान सभी फफक-फफक कर रोने लगे. यह देख कर वहां मौजूद लोगों की भी आंखें भर आयी.

पिता सुशील कुमार सिंह का कहना था कि पुत्र की वीरता पर उन्हें गर्व है कि वह अपनी सेवा के दौरान शहीद हुआ. बताया गया कि 25 फरवरी 1981 को जन्मे विद्यापति सिंह 8 अप्रैल 2017 को बानो थाना में शहीद हो गये थे .2004 में उन्होंने सिपाही की नौकरी से अपने कैरियर की शुरुआत की थी. बाद में उन्होंने 2012 में दरोगा पद को हासिल किया था .ड्यूटी के दौरान ही वह शहीद हुए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें