36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दंगवार में संत रविदास की प्रतिमा का अनावरण

हुसैनाबाद (पलामू ) : हुसैनाबाद प्रखंड के दंगवार गांव के आंबेडकर नगर में संत शिरोमणि रैदास जी की प्रतिमा का अनावरण किया गया. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता व संचालन पंसस संतोष राम ने किया. जयंती समारोह के अवसर पर समाजिक कार्यकर्ता लव मेहता के निजी खर्च से निर्मित प्रतिमा का अनावरण किया गया. कार्यक्रम में […]

हुसैनाबाद (पलामू ) : हुसैनाबाद प्रखंड के दंगवार गांव के आंबेडकर नगर में संत शिरोमणि रैदास जी की प्रतिमा का अनावरण किया गया. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता व संचालन पंसस संतोष राम ने किया. जयंती समारोह के अवसर पर समाजिक कार्यकर्ता लव मेहता के निजी खर्च से निर्मित प्रतिमा का अनावरण किया गया. कार्यक्रम में लव मेहता ने कहा कि संत व महापुरुष किसी की जाति के दायरे में नहीं आते उनके विचारों को अपनाने की जरूरत है.

संत रैदास जी ने विषम परिस्थितियों में समाज को एक नयी दशा व दिशा देने का काम किया है. उनके पद चिह्नों पर चल कर ही समाज में कल्याण की भावना जागृत की जा सकती है. इसके अलावा देवरी पहाड़ी पर गांव में भी रैदास जी की प्रतिमा का अनावरण किया. वहीं झरगाडा व झरहा में प्रतिमा निर्माण की बात कही.

मौके पर मुख्य रूप से विवेक कुमार ,शशिकांत कुमार वर्मा, रंजीत वार्मा , नितीश कुमार, रजवार विकास मंच के केंद्रीय अध्यक्ष सुनील राजवंशी, विजेंद्र मेहता, संजय मेहता, रामेश्वर मेहता, मोहम्मद मजहर, चिंटू खान, अजहर खान, जयराम मेहता समेत कई लोग मौजूद थे.

मेदिनीनगर. मंगलवार को जनाधिकार मंच ने संत शिरोमणि रविदास की जयंती मनायी. बेलवाटिका स्थित मंच के कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन हुआ. मंच के अध्यक्ष अधिवक्ता रंजन कुमार सिंह एवं कांग्रेस के लातेहार विधानसभा प्रभारी गणेश रवि ने उनके तस्वीर पर माल्यार्पण किया. उन्होंने कहा कि संत रविदास ने समाज के लोगों को जो रास्ता दिखाया है उस पर दृढ़ता पूर्वक चलने की जरूरत है. मौके पर कुश कुमार, शैलेश चंद्रवंशी, अशोक चंद्रवंशी, विजय कुमार, प्रह्लाद राम, विनोद राम आदि मौजूद थे.
बेरोजगार संघर्ष मोर्चा ने मनायी जयंती : बेरोजगार संघर्ष मोरचा के बारालोटा स्थित कार्यालय में संत शिरोमणि गुरु रविदास की जयंती मनायी गयी. कार्यक्रम की अध्यक्षता मोर्चा के अध्यक्ष उदय राम ने की. संचालन संजय कुमार ने किया. मोर्चा के सदस्यों ने संत रविदास के तस्वीर पर फूलमाला अर्पित कर पूजा अर्चना की. मोर्चा अध्यक्ष श्री राम ने संत रविदास को समाज सुधारक, मानवतावादी संत एवं सामाजिक क्रांति का अग्रदूत बताया.
कहा कि संत रविदास के विचार एवं आदर्श को अपनाने की जरूरत है ताकि समाज में प्रेम भाईचारा का वातावरण कायम रहे. मौके पर जयपाल मोची, जीतू राम, प्रेम राम, प्रभात, दीपक, अनिल राम, संजय, धर्मदेव राम, सूरजमल, प्रदीप राम, यशवंत, प्रवीण, लल्लू राम, अक्षैय, रामपुकार राम, सतीश, भरदुल आदि मौजूद थे. इसके बाद मोर्चा कार्यालय से शोभायात्रा निकाली गयी. शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए शोभायात्रा बेलवाटिका स्थित रविदास भवन पहुंची.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें