34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जवाबदेही के साथ काम कर रही है सरकार

हुनर विकसित करने व समृद्ध होने का अवसर दे रही है सरकार : मेयर मेदिनीनगर : गुरुवार से पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति नगर भवन में मेदिनीनगर नगर निगम का दो दिवसीय शहरी समृद्धि उत्सव शुरू हुआ. मुख्य अतिथि वन विकास निगम के अध्यक्ष सह स्थानीय विधायक आलोक चौरसिया, निगम की मेयर अरुणा शंकर ने संयुक्त […]

हुनर विकसित करने व समृद्ध होने का अवसर दे रही है सरकार : मेयर

मेदिनीनगर : गुरुवार से पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति नगर भवन में मेदिनीनगर नगर निगम का दो दिवसीय शहरी समृद्धि उत्सव शुरू हुआ. मुख्य अतिथि वन विकास निगम के अध्यक्ष सह स्थानीय विधायक आलोक चौरसिया, निगम की मेयर अरुणा शंकर ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर समृद्धि उत्सव का उद्घाटन किया. इसके बाद अतिथियों को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया. वहीं निशा, रूपा, सिबु परवीन, सगुनता परवीन ने स्वागत गीत के माध्यम से अतिथियों का स्वागत किया.
सिटी मिशन मैनेजर आनंद किशोर दांगी ने विषय प्रवेश कराया. बताया कि दीन दयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत गठित स्वयं सहायता समूह एवं कौशल प्रशिक्षण प्राप्त लाभुकों एवं शहर के फुटपाथी दुकानदारों को सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ देने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया है. मुख्य अतिथि विधायक श्री चौरसिया ने केंद्र व राज्य सरकार के कामकाज की सराहना करते हुए कहा कि सरकार पूरी जवाबदेही के साथ काम कर रही है.
गरीबों के उत्थान व समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास की रोशनी पहुंचाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध होकर काम कर रही है. निगम की मेयर अरुणा शंकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सकारात्मक सोच का ही यह परिणाम है कि महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए कई तरह की योजना संचालित की गयी है. महिलाओं को शिक्षा, रोजगार का प्रशिक्षण व सहयोग, नौकरी आदि की सुविधा देकर सरकार उन्हें सशक्त बना रही है.
कार्यपालक पदाधिकारी विनित कुमार ने स्वयं सहायता समूह के सदस्यों को अपने आप में नेतृत्व क्षमता विकसित करने के लिए प्रोत्साहित किया. डिप्टी मेयर राकेश कुमार सिंह उर्फ मंगल सिंह ने कहा कि योजना का लाभ जरूरतमंदों को मिले, इसके लिए सरकार की एजेंसी काम कर रही है. इस अवसर पर वार्ड पार्षद प्रदीप कुमार अकेला, रोशन कुमार, सुशीला कुमारी, हीरामणि तिर्की, सामुदायिक संगठनकर्ता राजन सिंह, ब्रह्मानंद, प्रधान सहायक धीरज आदि मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें