26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चार को पदयात्रा निकाल किया जायेगा विरोध : त्रिपाठी

मेदिनीनगर : पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने मंडल परियोजना में पलामू प्रमंडल की उपेक्षा का आरोप लगाया है. कहा है कि 45 वर्षों से रुकी परियोजना का यदि काम ही शुरू हो रहा था तो इस अवधि के दौरान जो परिस्थितियां बदली उसका आंकलन करने के बाद ही काम को आगे बढ़ाना चाहिए था. ऐसा […]

मेदिनीनगर : पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने मंडल परियोजना में पलामू प्रमंडल की उपेक्षा का आरोप लगाया है. कहा है कि 45 वर्षों से रुकी परियोजना का यदि काम ही शुरू हो रहा था तो इस अवधि के दौरान जो परिस्थितियां बदली उसका आंकलन करने के बाद ही काम को आगे बढ़ाना चाहिए था.
ऐसा उदाहरण संभवत: ही कहीं मिलेगा की जिस क्षेत्र में परियोजना का कार्य हो रहा है वहां के लोगों को लाभ नहीं मिले इसके बजाये दूसरे स्थान के लोग लाभान्वित हो. जब परियोजना पर काम शुरू हुआ था तो उद्देश्य था कि पलामू प्रमंडल को अकाल सुखाड़ से मुक्त किया जाये. लेकिन अभी जिस परियोजना का शिलान्यास करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं उस परियोजना के बुनियाद में पलामू प्रमंडल की उपेक्षा साफ झलक रही है.
पलामू प्रमंडल की उपेक्षा की बुनियाद का मंडल परियोजना का शिलान्यास हो रहा है जिसका कोई औचित्य नहीं है. इससे यह साफ पता चलता है कि सत्ता में बैठे लोगों को पलामू प्रमंडल के किसानों के दर्द से कोई लेना देना नहीं है. कांग्रेस भवन में मंडल परियोजना के विरोध के रणनीति को लेकर कांग्रेसियों की बैठक आहूत की गयी थी.
बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस में पूर्व मंत्री श्री त्रिपाठी ने एलान किया कि चार जनवरी को मंडल से पदयात्रा निकाली जायेगी. जिसमें इस परियोजना का विरोध करते हुए इसमें सुधार की मांग की जायेगी. पलामू प्रमंडल व चतरा जिले के किसानों को इसका लाभ मिले इसे लेकर प्रधानमंत्री को मांग पत्र सौंपा जायेगा. पूर्व मंत्री श्री त्रिपाठी ने कहा कि आखिर पलामू प्रमंडल व चतरा के किसानों के दर्द को सांसद सुनील सिंह व बीडी राम कैसे समझ पायेंगे.
दोनों बिहार के रहने वाले है.बिहार के लोग इस योजना से लाभान्वित हो रहे है इसलिए सक्रियता दिखा रहे है. यदि पलामू व चतरा की चिंता होती तो योजना के प्रारूप में संशोधन कराते. ऐसे में वह इस मामले में चुप होकर बैठ नहीं सकते. पलामू प्रमंडल की उपेक्षा हो रही है इसके खिलाफ आवाज बुलंद होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें