29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दोषों से मुक्ति दिलाता है कृष्ण की भक्ति

मेदिनीनगर : सोमवार को पुलिस लाइन रोड स्थित हरे कृष्ण निवास में आयोजित तीन दिवसीय हरे कृष्ण उत्सव संपन्न हुआ.इसमें संस्था के लोगों के अलावा अन्य श्रद्धालुओं ने उल्लास के साथ भाग लिया. शाम पांच बजे से उत्सव शुरू हुआ, जो देर रात करीब 10 बजे तक चलता रहा. भगवान कृष्ण के भक्ति में सराबोर […]

मेदिनीनगर : सोमवार को पुलिस लाइन रोड स्थित हरे कृष्ण निवास में आयोजित तीन दिवसीय हरे कृष्ण उत्सव संपन्न हुआ.इसमें संस्था के लोगों के अलावा अन्य श्रद्धालुओं ने उल्लास के साथ भाग लिया. शाम पांच बजे से उत्सव शुरू हुआ, जो देर रात करीब 10 बजे तक चलता रहा.
भगवान कृष्ण के भक्ति में सराबोर इस्कॉन के सदस्यों के साथ-साथ श्रद्धालुओं ने भी हरे कृष्ण हरे कृष्ण,कृष्ण कृष्ण, हरे- हरे, हरे राम हरे राम, राम राम, हरे हरे हरिनाम संकीर्तन व नृत्य कीर्तन किया.
प्रवचन के दौरान मुख्य वक्ता संस्था के डॉ केश्वानंद ने श्रीमद भागवत गीता के आधार पर लोगों को मानव जीवन के रहस्य एवं गीता ज्ञान के महत्व के बारे में विस्तार से बताया. कहा कि इस कलिकाल में दोषों व पापों से मुक्ति पाने के लिए हरे कृष्ण हरे कृष्ण,कृष्ण कृष्ण, हरे- हरे, हरे राम हरे राम, राम राम, हरे हरे हरिनाम संकीर्तन करना चाहिए.
क्योंकि दुखमय संसार से छुटकारा पाने के लिए भगवान का यह 16 अक्षर का नाम सशक्त माध्यम है. भगवान कृष्ण की उपासना व अाराधना करने से कलिकाल के समस्त पाप व दोष का क्षय हो जाता है और मनुष्य की शुद्ध चेतना शक्ति जागृत होती है.
उन्होंने कहा कि भगवान कृष्ण की भक्ति व हरिनाम संकीर्तन, जप के सहारे ही मनुष्य अपने जीवन के उद्देश्य को हासिल करता है. श्रीमदभागवत गीता में भगवान श्रीकृष्ण ने जो संदेश दिया है, उसे आत्मसात कर अपने जीवन में लागू करने की जरूरत है. प्रवचन कार्यक्रम में काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया.
कार्यक्रम में गोविंद दास, डॉ रवि प्रकाश दास, डॉ आनंद वृंदावन दास, भक्ति सिद्धांत दास, अचिन्तय चैतन्य दास, अच्यूत गोविंद आदि ने हरिनाम संकीर्तन में सक्रिय भूमिका निभाया. भगवान की आरती के बाद प्रसाद वितरण किया गया. इसे सफल बनाने में सुंदर माधव दास, सुंदरी दास,अरविंद सिंह, विकास, प्रमोद आदि सक्रिय थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें