31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पारा शिक्षकों ने विधायक आवास पर भूख हड़ताल की, मांगू पूरी होने तक जारी रहेगा आंदोलन

चैनपुर : पलामू : सेवा स्थायी एवं समान काम के बदले समान वेतन के मांग को लेकर पारा शिक्षकों का आंदोलन तेजी से चल रहा है. सरकार पर दबाव बनाने के लिए पारा शिक्षकों ने अपने क्षेत्र के विधायक के आवास पर भूख हड़ताल कर रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार को डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र […]

चैनपुर : पलामू : सेवा स्थायी एवं समान काम के बदले समान वेतन के मांग को लेकर पारा शिक्षकों का आंदोलन तेजी से चल रहा है. सरकार पर दबाव बनाने के लिए पारा शिक्षकों ने अपने क्षेत्र के विधायक के आवास पर भूख हड़ताल कर रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार को डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र के पारा शिक्षक शाहपुर स्थित विधायक आलोक चौरसिया के आवास पर भूख हड़ताल की. इसकी अध्यक्षता एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोरचा के चैनपुर प्रखंड अध्यक्ष अनुराग सिंह ने की.
उन्होंने कहा कि पारा शिक्षक सरकार की दमनकारी नीति एवं कार्यों से डरने वाले नहीं है. अपने मांगों के समर्थन में पारा शिक्षक चट्टानी एकता के साथ आंदोलन पर डटे हुए हैं. पारा शिक्षकों की मांग को पूरा करने के लिए सरकार को झुकना पड़ेगा. पारा शिक्षकों ने यह तय किया है कि जब तक उनकी मांग पूरा नहीं होगी वे लोग हड़ताल से वापस नहीं लौटेंगे.
जब भूखे पेट रहना ही है तो हड़ताल में ही रहा जाये और माननीय के आवास के समक्ष ही दम तोड़ा जाये. वक्ताओं ने कहा कि भाजपा नीत केंद्र व राज्य की सरकार विकास का झूठा ढिंढोरा पीट रही है. भाजपा की तानाशाही रवैया अब बर्दाश्त से बाहर है. आम आदमी भूख व अभाव से जूझ रहा है. वही भाजपा के लोग विकास का झूठा सपना दिखा रहे हैं. पारा शिक्षक अपने काम के बदले उचित वेतन की मांग कर रहे है तो भाजपा सरकार वेतन की जगह लाठी डंडे से पिटाई करा रही है.
मौके पर अनिल कुमार, ब्रजकिशोर तिवारी, तरुण सिंह, राजेश प्रसाद, राजेंद्र सिंह, विनय तिवारी, अमलेश चौरसिया, शिवसेवक सिंह, दीपक चंद्र, नवनीत कुमार, सुनील पांडेय, अमीर रजा, शैलेश चंद्रवंशी सहित काफी संख्या में पारा शिक्षक शामिल थे.
तरहसी : पलामू . झारखंड एकीकृत पारा शिक्षक संघ तीसरे दिन पाकी विधायक देवेंद्र सिह के तरहसी आवास पर भूख हड़ताल कर धरने पर बैठे रहे. मंच का संचालन सतीश पाड़े व हिदायतुल्ला खा ने किया जबकि बैठक की अध्यक्षता विजय सिंह, साहेब दिह व सतीश शर्मा ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें