20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आज एक बालक जन्मा है, जो संसार का राजा…

मेदिनीनगर : मसीही समाज ने क्रिसमस का त्योहार धूमधाम से मनाया. इस अवसर पर पलामू जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित गिरिजाघरों में विशेष प्रार्थना सभा व अनुष्ठान का आयोजन किया गया. ख्रीस्त राजा प्रभु यीशु के जन्म पर मसीही समाज के लोगों ने खुशियां मनायी और एक दूसरे को शुभकामना दी. स्टेशन […]

मेदिनीनगर : मसीही समाज ने क्रिसमस का त्योहार धूमधाम से मनाया. इस अवसर पर पलामू जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित गिरिजाघरों में विशेष प्रार्थना सभा व अनुष्ठान का आयोजन किया गया. ख्रीस्त राजा प्रभु यीशु के जन्म पर मसीही समाज के लोगों ने खुशियां मनायी और एक दूसरे को शुभकामना दी.
स्टेशन रोड स्थित शांति की महारानी गिरिजाघर में मंगलवार की सुबह आठ बजे से विशेष प्रार्थना सभा शुरू हुआ. इस दौरान मिस्सा पूजा अनुष्ठान किया गया. पल्ली पुरोहित विजय टोप्पो ने क्रिसमस का संदेश दिया.
उन्होंने कहा कि प्रभु यीशु ने अनुशासन, शांति व प्रेम का जो संदेश दिया है, उसे आत्मसात करने की जरूरत है. उन्होंने क्रिसमस के अवसर पर चरनी सजाये जाने व केक काटे जाने के महत्व पर विस्तार से बताया.
कहा कि प्रभु यीशु का जन्म बेतलेहम के एक गोशाला में हुआ था. क्रिसमस पर चर्चों व घरों में चरनी सजाने का उद्देश्य प्रभु यीशु के जन्म के दृश्य को दर्शाना है और उसे याद कर खुशी मनाना है.
आबादगंज यूनिट के महिला सदस्यों द्वारा मिस्सा पूजा के लिए वेदी का शृंगार किया गया था. चर्च अाराधना के दौरान कचरवा यूनिट के विश्वासियों ने गीत प्रस्तुत किया. इस दौरान दूत गान गाते हैं, जय-जय प्रभु राजा ईश्वर ने लिया अवतार, मंगल रात्रि दूतों न सुनाया मधुर गान, स्वर्ग महिमा ईश्वर को आदि गीत प्रस्तुत किया गया.
अनुष्ठान के दौरान पवित्र संक्रामेंट की अाराधना की गयी. चर्च अाराधना व पूजा अनुष्ठान के दौरान मसीही समाज के लोगों ने प्रभु यीशु के जन्म के बाद उनके प्रतिमूर्ति का चुंबन आशीष किया.
अनुष्ठान को संपन्न कराने में पल्ली पुरोहित विजय टोप्पो, फादर अजीत, फादर इगनासियुस, फादर लॉरेंन्स, फादर सिंदुरिया, फादर अरविंद आदि सक्रिय थे. मौके पर अनुराग, अर्पण, विलसन, अनिल, अंशु आदि सक्रिय थे. इधर रेड़मा के सीएनआइ चर्च में पास्टर पीटर बारला ने आराधना व अनुष्ठान संपन्न कराया.
मुख्य वक्ता अर्चना कच्छप ने अनुशासन व आज्ञाकारिता विषय पर प्रकाश डाला. मौके पर सुनील तिर्की,वार्ड पार्षद हीरामणी तिर्की, कल्पना कुजुर, निदान गिद्ध, जोवानिश गिद्ध, निर्मल मिंज, प्रदीप तिर्की, सलोनी कच्छप सहित कई लोग मौजूद थे.
मेदिनीनगर. क्रिसमस का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस अवसर पर पलामू जिले के विभिन्न चर्चों को आकर्षक ढंग से सजाया गया. चर्चों के अलावा अपने घरों में भी लोग चरनी की सजावट आकर्षक ढंग से की.
शहर के स्टेशन रोड स्थित शांति की महारानी गिरिजाघर परिसर में सजा चरनी आकर्षण का केंद्र रहा. इसे देखने के लिए मसीही समाज के लोगों के अलावे अन्य समुदाय के युवा वर्ग की भीड़ लगी रही. सुबह सात बजे से ही लोग चर्च परिसर में पहुंचने लगे थे. शाम छह बजे तक भीड़ लगा रहा.
लोग बड़े ही उत्साह व उमंग के साथ माता मरियम की प्रतिमा के समक्ष कैंडल जला रहे थे. इसी तरह सीएनआइ चर्च रेड़मा, यूनियन चर्च, सीजीएम चर्च में भी चरनी सजायी गयी थी और उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी थी. इधर मसीही समाज के लोग अपने घरों में क्रिसमस का त्योहार धूमधाम से मनाया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें