36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेदिनीनगर : 18 वीं झारखंड राज्यस्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता शुरू, जीवन में तरक्की करने की प्रेरणा देता है खेल : विधायक

मेदिनीनगर : बुधवार से शहर के जिला स्कूल के मैदान में 18 वीं झारखंड राज्यस्तरीय महिला पुरुष वॉलीबॉल प्रतियोगिता शुरू हुई. मुख्य अतिथि सह झारखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष सह भाजपा विधायक आलोक चौरसिया ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया. इसके बाद अतिथियों ने महिला पुरुष खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका हौसला बढ़ाया. आयोजन […]

मेदिनीनगर : बुधवार से शहर के जिला स्कूल के मैदान में 18 वीं झारखंड राज्यस्तरीय महिला पुरुष वॉलीबॉल प्रतियोगिता शुरू हुई. मुख्य अतिथि सह झारखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष सह भाजपा विधायक आलोक चौरसिया ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया.
इसके बाद अतिथियों ने महिला पुरुष खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका हौसला बढ़ाया. आयोजन समिति के लोगों ने अतिथियों को गुलदस्ता देकर स्वागत किया.
मुख्य अतिथि विधायक श्री चौरसिया ने कहा कि मानव जीवन के विकास में खेल का बहुत महत्व है. खेल से सिर्फ शारीरिक एवं मानसिक विकास ही नहीं होता, बल्कि जीवन में अनुशासन की सीख भी मिलती है. इतना ही नहीं खेल से मनुष्य को अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करने की प्रेरणा मिलती है.
खेल से मनुष्य का रिश्ता बचपन से ही होता है. इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को खेल में रुचि लेनी चाहिए. जिस व्यक्ति को जिस खेल में रुचि हो, उसमें आगे बढ़ने के लिए लगन के साथ मेहनत करना चाहिए.
उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से पलामू में खेल का विकास होगा. खेल के विकास के लिए स्टेडियम का निर्माण कराने की दिशा में मुख्यमंत्री एवं खेल मंत्री से बात की जायेगा. विशिष्ट अतिथि डीएसपी प्रेमनाथ, जिला खेल पदाधिकारी शैलेश सिंह, सन्तोष सिंह नामधारी, समाजसेवी मुमताज खान, एसोसिएशन के अध्यक्ष सीडी राम ने विचार व्यक्त करते हुए खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया.
कार्यक्रम का संचालन अशफाक अहमद ने किया. प्रतियोगिता का आयोजन पलामू जिला वॉलीबॉल एसोसिएशन ने किया.
मौके पर क्रिकेट क्लब के सचिव सुधीर सिंह, एसोसिएशन के सचिव दुर्गा जौहरी, ललन सिन्हा, कल्याण वर्मा, इमामुद्दीन खान, रचिता शरण, कमाल खान, महेश तिवारी, कमल गुप्ता, अमित आनन्द, मुन्ना सिंह, सुधीर दुबे, सनत चटर्जी, मुकेश, मो नेयाज अहमद, असगर हुसैन सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे.
महिला में रांची, गोड्डा तथा पुरुष में रामगढ़, गोड्डा ने मैच जीते
मेदिनीनगर : शहर के जिला स्कूल के मैदान में 18वीं राज्यस्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता शुरू हुई. बुधवार को महिला पुरुष टीम का दो-दो मैच खेला गया. इसमें महिला वर्ग की रांची एवं गोड्डा तथा पुरुष वर्ग की रामगढ़ एवं गोड्डा की टीम ने अपने अपने मैच जीत लिये.
उद्घाटन मैच पुरुष वर्ग का रामगढ़ एवं पश्चिमी सिंहभूम तथा महिला वर्ग का रांची एवं पश्चिमी सिंहभूम की टीम के बीच खेला गया. पुरुष वर्ग के पहले मैच में रामगढ़ की टीम ने पश्चिमी सिंहभूम एवं दूसरे मैच में गोड्डा ने बोकारो की टीम को हराया.
इसी तरह महिला वर्ग में रांची की टीम ने पश्चिमी सिंहभूम एवं गोड्डा की टीम ने पूर्वी सिंहभूम को हराया. एसोसिएशन के जिला सचिव दुर्गा जौहरी ने बताया कि तक इस राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग के 14 एवं महिला वर्ग की 7 टीम भाग ले रही है.
ऑफिसियल में अंतरराष्ट्रीय कोच सितांक सिंह, राजेश कुमार सिंह, अनन्त चौधरी, रेफरी संजय कुमार, विजय श्रीवास्तव, राहुल मुंडा,रविंद्र उरांव, अजय किस्पोट्टा, धन सिंह थापा के अलावा स्थानीय ऑफिसियल संजय त्रिपाठी, सुशील कुमार तिवारी, प्रदीप मेहता,अविलाश चंचल,अनिल कुमार पांडेय, कमला नन्द दुबे आदि सक्रिय थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें