26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

या देवी सर्वेभूतेषु : शक्ति रूपेण संस्थिता, नमस्तस्यै…

मेदिनीनगर : मंगलवार को पलामू में श्रद्धा व भक्ति भाव के साथ महासप्तमी की विशेष पूजा-अर्चना हुई. सभी पूजा पंडालों में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ बेलवरण पूजा अनुष्ठान किया गया और मां दुर्गे की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान हुआ. पलामू जिले के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में विभिन्न पूजा संघों के द्वारा बनाये गये […]

मेदिनीनगर : मंगलवार को पलामू में श्रद्धा व भक्ति भाव के साथ महासप्तमी की विशेष पूजा-अर्चना हुई. सभी पूजा पंडालों में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ बेलवरण पूजा अनुष्ठान किया गया और मां दुर्गे की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान हुआ. पलामू जिले के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में विभिन्न पूजा संघों के द्वारा बनाये गये पूजा पंडाल के पट खोल दिये गये.
श्रद्धालुओं ने मां दुर्गे की पूजा व दर्शन कर निहाल हुए. सभी पूजा पंडालों के पट खुलते ही मां दुर्गे की दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. शाम में पुष्पांजलि व मां दुर्गे की महाआरती हुई. वैदिक मंत्रोच्चार व भक्ति गीतों से वातावरण भक्तिमय बन गया. मां दुर्गे की आराधना व अनुष्ठान से पलामू में भक्ति की बयार बह रही थी.
श्रद्धालु मां देवी की उपासना व भक्ति के आनंद में सराबोर हुए. मां की कृपा दृष्टि पाकर श्रद्धालुओं में उत्साह व खुशी देखी गयी. लोगों ने मां दुर्गे की पूजा-अर्चना कर शुभ कामनाओं को पूर्ण होने व सुखमय जीवन की कामना की. सभी पूजा पंडालों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है. सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये है. मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र में कई पूजा संघों ने आकर्षक पूजा पंडाल का निर्माण कराया है. इसकी खूबसूरती देखते ही बन रही है. चारों तरफ मां दुर्गे के भक्ति गीत गुंजायमान हो रहे है.
बुधवार की सुबह सात बजे से महाअष्टमी का पूजा अनुष्ठान शुरू होगा. दोपहर 12 बजे से संधि पूजा शुरू होगा. इसका समापन के बाद एक बजे से पुष्पांजलि होगी. निगम क्षेत्र के बैरिया चौक स्थित जीनियस क्लब, बढ़की बैरिया में चैम्पियन क्लब, हाउसिंग कॉलोनी में सार्वजनिक दुर्गापूजा समिति, बिजली अॉफिस प्रांगण में जय मां शेरावाली क्लब, जीएलए कॉलेज के पास मां जगदंबे क्लब, जनकपुरी में दुर्गापूजा समिति, रेड़मा ठाकुरबाड़ी में दुर्गापूजा समिति, रेलवे स्टेशन परिसर में रेलवे क्लब, दुकानदार संघ, बेलवाटिका चौक के पास नवयुवक संघ,गुरुद्वारा के पास जय अंबे संघ, कांदू मुहल्ला में जय एकता संघ, साहित्य समाज चौक के पास सार्वजनिक दुर्गापूजा समिति, जेलहाता चौक के पास नवयुवक संघ, बाजार क्षेत्र में जय भवानी संघ, कन्नी राम चौक के पास बाल समाज, कुंड मुहल्ला में किशोर समाज, शहीद भगत सिंह चौक के पास जनता सेवक संघ, स्टुडेंण्ट क्लब द्वारा बनाये गये पूजा पंडाल के पट श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिये गये. बंगीय दुर्गाबाड़ी व अष्टभुजी मंदिर में भी महासप्तमी की विशेष पूजा-अर्चना हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें