36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शांति व सौहार्द्र के साथ घूमे पंडाल, उपायुक्त ने पूजा पंडालों का भ्रमण कर व्यवस्था को देखा

मेदिनीनगर : सोमवार की रात पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरी व पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने शहर के लगभग दो दर्जन पूजा पंडालों का भ्रमण कर की गयी व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान उपायुक्त ने कई दिशा-निर्देश भी दिया. सुविधा के दृष्टिकोण से क्या कार्य किये जा सकते है. पूजा समितियों को क्या […]

मेदिनीनगर : सोमवार की रात पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरी व पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने शहर के लगभग दो दर्जन पूजा पंडालों का भ्रमण कर की गयी व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान उपायुक्त ने कई दिशा-निर्देश भी दिया. सुविधा के दृष्टिकोण से क्या कार्य किये जा सकते है. पूजा समितियों को क्या करना है.
विभाग किस तरह काम करें इसके बारे में भी विशेष दिशा-निर्देश जारी किया गया. डीसी व एसपी ने भ्रमण के क्रम में स्टेशन रोड, बेलवाटिका, सदर अस्पताल चौक, जेलहाता रोड, पांकी रोड में बनाये गये पूजा पंडालों का भ्रमण कर व्यवस्था को देखा. जहां कमी थी, उसे दूर करने को भी कहा.
इस मौके पर पलामू के उपविकास आयुक्त बिंदु माधव सिंह, निदेशक हैदर अली, जिला परिवहन पदाधिकारी, शैलेश सिंह, कार्यपालक दंडाधिकारी सुधीर कुमार, पुलिस उपाधीक्षक प्रेमनाथ, नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार साव, जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी देवेंद्रनाथ भादुड़ी आदि मौजूद थे.
डीसी ने क्या निर्देश दिया
बिजली विभाग कार्यपालक अभियंता सभी पूजा पंडालों में निर्धारित मानक के अनुसार बिजली का कनेक्शन उपलब्ध करायेंगे.
नगर निगम जहां पूजा पंडाल है, वहां यदि लाइट की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है, तो वहा वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में लाइट की व्यवस्था की जाये. साथ ही छहमुहान चौक पर पूजा अवधि तक एक अस्थायी वाच टावर बने. उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरी ने पूजा कमेटियों को स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखने को कहा. बताया कि जो पूजा समिति स्वच्छता के मामले में अव्वल होगा, उसे जिला प्रशासन सम्मानित करेगा.
40 सदस्यीय पुलिस टीम तैयार
एसपी इंद्रजीत माहथा ने पूजा को लेकर की गयी सुरक्षा व्यवस्था पर विस्तार से प्रकाश डाला. बताया कि शहरी क्षेत्र के लिए 40 सदस्यीय पुलिस टीम तैयार की गयी है, जो दंडाधिकारी के नेतृत्व में विभिन्न पूजा पंडालों की सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष नजर रखेगी. इसके अलावा पूजा पंडालों में महिला पुलिस की भी तैनाती की गयी है. बताया गया कि सीसीटीवी कैमरा के माध्यम से पूरे शहर के अलावा चैनपुर व पाटन पर भी नजर रखी जा रही है. इसके लिए अत्याधुनिक कैमरा लगाया गया है जिससे दूर तक सबकुछ साफ -साफ दिखायी दे रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें