28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेहतर समाज के लिए मानसकिता बदलें

मेदिनीनगर : रविवार को स्थानीय परिसदन में केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट फेडरेशन की बैठक हुई. मुख्य अतिथि सदर एसडीओ नंदकिशोर गुप्ता ने इसका उदघाटन किया. फेडरेशन के सदस्यों ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया.एसडीओ श्री गुप्ता ने कहा कि स्वस्थ व सुंदर समाज के निर्माण में सभी लोगों को सक्रिय भूमिका निभाने की जरूरत है. छोटे-छोटे […]

मेदिनीनगर : रविवार को स्थानीय परिसदन में केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट फेडरेशन की बैठक हुई. मुख्य अतिथि सदर एसडीओ नंदकिशोर गुप्ता ने इसका उदघाटन किया. फेडरेशन के सदस्यों ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया.एसडीओ श्री गुप्ता ने कहा कि स्वस्थ व सुंदर समाज के निर्माण में सभी लोगों को सक्रिय भूमिका निभाने की जरूरत है.
छोटे-छोटे प्रयास से भी समाज में बदलाव लाया जा सकता है. लोगों की मानसिकता को बदलने के लिए सभी संगठनों को जागरूकता अभियान चलाना चाहिए. समाज बेहतर बने इसका प्रयास सभी लोगों को करना चाहिए. बैठक की अध्यक्षता कर रहे फेडरेशन के जिलाध्यक्ष रमेश शुक्ला ने संगठन को मजबूत बनाने एवं सदस्यता अभियान चलाने पर जोर दिया.
कहा गया कि फेडरेशन सामाजिक कार्यों में अपनी सक्रिय भूमिका निभायेगी ताकि समाज के लोगों को जागरूक किया जा सके. व्यवसाय के क्षेत्र में आ रही परेशानियों पर भी चर्चा की गयी. बताया गया कि फर्मासिस्ट की समस्या पूरे झारखंड में वही केमिस्टों के हितों का ख्याल नही रखा जा रहा है. फेडरेशन के सदस्यों ने कहा कि सरकार ने जो नीति तैयार की है उससे दवा व्यवसाय प्रभावित हो रहा है.
फर्मासिस्ट की समस्या को दूर करने के लिए दवा व्यवसायियों को विशेष प्रशिक्षण देने की जरूरत है ताकि दवा व्यवसाय से जुड़े लोग अपना रोजगार चलाते हुए राज्य के विकास में अपनी सक्रिय भूमिका निभा सके. ड्रग एवं कास्मेटिक एक्ट के अप्रासंगिक बिंदुओं को हटाने की मांग केंद्र सरकार से की गयी. मौके पर मृत्युंजय शर्मा, अजीताभ मिश्रा, सतीश तिवारी, संतोष सिंह नामधारी, प्रिंस कुमार, सुरेंद्र अग्रवाल, जितेंद्र, ओमप्रकाश अग्रवाल, गौरीशंकर मिश्रा, रितेश गुप्ता, सचिंद्र, संतोष, बीपी शुक्ला, अरुण कुमार, हन्नी सिन्हा आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें