36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विकास के नाम पर गुमराह कर रही सरकार

खास महाल नवीकरण, होल्डिंग टैक्स वृद्धि को लेकर कांग्रेस ने दिया धरना, कहा मेदिनीनगर : खास महाल की जमीन की नवीकरण, होल्डिंग टैक्स में वृद्धि व पेयजल संकट जैसे गंभीर मुद्दे को लेकर पलामू जिला कांग्रेस कमेटी ने धरना दिया. छहमुहान के पास आयोजित धरना कार्यक्रम के माध्यम से राज्य सरकार से इस मामले में […]

खास महाल नवीकरण, होल्डिंग टैक्स वृद्धि को लेकर कांग्रेस ने दिया धरना, कहा
मेदिनीनगर : खास महाल की जमीन की नवीकरण, होल्डिंग टैक्स में वृद्धि व पेयजल संकट जैसे गंभीर मुद्दे को लेकर पलामू जिला कांग्रेस कमेटी ने धरना दिया. छहमुहान के पास आयोजित धरना कार्यक्रम के माध्यम से राज्य सरकार से इस मामले में ठोस कार्रवाई करने की मांग की. कांग्रेसियों ने सरकार की गलत
नीतियों व कार्यों के खिलाफ नारेबाजी की. कांग्रेसियों ने कहा कि राज्य की रघुवर सरकार तानाशाही रवैया अपना रही है.सरकार की गलत नीतियों व कार्यों से आम आदमी परेशान है. लेकिन सरकार को आम आदमी की परेशानी की चिंता नहीं है. पूंजीपतियों की गोद में खेल रही सरकार एसी रूम में बैठ कर योजना तैयार करती है. ऐसी सरकार से आम आदमी को न तो विकास की उम्मीद करना चाहिए और न ही किसी तरह के राहत की. सरकार वहीं नीति बना रही है, जिससे पूंजीपतियों को लाभ पहुंचे. पलामू सहित पूरे झारखंड में आम आदमी कई समस्याओं से जूझ रहा है.
वहीं सरकार द्वारा शहरी क्षेत्र में नये-नये तरह के टैक्स लगा कर जनता के ऊपर बोझ डाला जा रहा है. गरीबी, महंगाई व बेकारी से जूझ रहे गरीब व मध्यम वर्ग के लोगों को राहत देने की बजाये राज्य सरकार टैक्स के बोझ तले दबा रही है. राज्य सरकार की यह नीति संवेदनहीनता का परिचायक है.
कांग्रेसियों ने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है.विकास के नाम पर लोगों को गुमराह किया जा रहा है. सरकार के इस नीति व कार्य से आमजनों में आक्रोश है. धरना में रामाशीष पांडेय, सुनील तिवारी,पूर्णिमा पांडेय, बिट्टु पाठक, विनोद तिवारी, विश्राम दुबे, सतीश चौबे, भूषण बिहारी चौबे, भृगुनाथ सिंह, बसंत सिह, मो. शेरखान, अल्लाउद्दीन अंसारी, आनंद सिंह, रामचंद्र दीक्षित, सागर दास, अशोक सिंह, शमीम अहमद राइन, विकास सिंह, मुन्नी सिंह, नंदकिशोर मिश्र, रमेश चौबे, सिद्धिनाथ गुप्ता, दिलीप तिवारी आदि ने विचार व्यक्त किया.
टैक्स के बोझ तले दबी है जनता : श्यामनारायण
कांग्रेस के प्रदेश सचिव श्यामनारायण सिंह ने कहा कि राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण शहरी क्षेत्र के आम जनता काफी परेशान है. सरकार ने कई तरह का टैक्स लगाया है. होल्डिंग टैक्स में अप्रत्याशित वृद्धि की गयी है. वहीं सरकार द्वारा यह फरमान जारी किया जाता है कि टैक्स जमा नहीं करने वाले लोगों पर कार्रवाई की जायेगी और उनकी संपति जब्त कर ली जायेगी. कुछ माह पहले ही सरकार ने सफाई टैक्स भी लागू किया है. सरकार टैक्स को कम करे अन्यथा आंदोलन किया जायेगा.
पेयजल समस्या का नहीं हुआ समाधान : मनोज
कांग्रेसी नेता नगर पर्षद के पूर्व उपाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने कहा कि शहरी क्षेत्र में रहने वाले लोग पेयजल संकट से जूझते रहते हैं. आजादी के इतने वर्षों बाद भी शहर व शहर के आसपास के क्षेत्रों में पेयजल की ठोस व्यवस्था नहीं की गयी. इस कारण लोग हमेशा परेशान रहते हैं. पलामू में फ्लोराइड की मात्रा अधिक पायी जाती है. इस कारण दूषित जल पीकर लोग बीमार होते हैं. लेकिन सरकार को इसकी चिंता नहीं है. शहरी क्षेत्र में शहरी जलापूर्ति योजना के फेज-2 का काम बंद पड़ा है. जब वे नगर पर्षद के उपाध्यक्ष थे, तो उस समय फेज टू की योजना को शुरू कराने के लिए पूरा प्रयास किया गया था. उसी का परिणाम यह निकला की दो वर्ष पहले फेज टू के लिए शिलान्यास हुआ, लेकिन काम लटका ही रह गया.
खास महाल की जमीन फ्री होल्ड हो : शुक्ला
धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कांग्रेस के पलामू जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि खास महाल की जमीन का लीज नवीकरण पिछले 40 वर्षों से नहीं हुआ है. सरकार की तानाशाही रवैया व अव्यावहारिक नीति के कारण लीज नवीकरण का मामला लटका हुआ है. पलामू प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर के खास महाल की जमीन पर अधिकांश गरीब व मध्य वर्ग के लोग रहते है. सरकार ने लीज नवीकरण के लिए जो प्रावधान किया है, वह किसी भी दृष्टिकोण से व्यावहारिक व उचित नहीं है. यदि राज्य सरकार खास महाल की जमीन को फ्री होल्ड नही करती है तो कांग्रेस चरणबद्ध आंदोलन चलायेगी.
शहर वासियों को टैक्स से राहत दे सरकार : जीवन
कांग्रेसी नेता समाजसेवी जीवन प्रसाद सिंह ने कहा कि टैक्स के बोझ तले दबे आम जनता को राहत मिलनी चाहिए. राज्य सरकार को चाहिए कि टैक्स की दर में जो बढ़ोतरी की गयी है, उसे कम किया जाये. साथ ही खास महाल की जमीन को फ्री होल्ड करते हुए नवीकरण की प्रक्रिया जल्द शुरू किया जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें