26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मई तक सदर प्रखंड को करें ओडीएफ

पंचायत प्रतिनिधियों पंचायत व रोजगार सेवकों की बैठक हुई मेदिनीनगर : शुक्रवार को सदर प्रखंड प्रखंड कार्यालय में पंचायत प्रतिनिधियों, पंचायत सेवक व रोजगार सेवक की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता सदर अंचल के सीओ सह बीडीओ शिवशंकर पांडेय ने की. बैठक में प्रखंड क्षेत्र में चल रहे प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय निर्माण कार्य, मनरेगा के […]

पंचायत प्रतिनिधियों पंचायत व रोजगार सेवकों की बैठक हुई
मेदिनीनगर : शुक्रवार को सदर प्रखंड प्रखंड कार्यालय में पंचायत प्रतिनिधियों, पंचायत सेवक व रोजगार सेवक की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता सदर अंचल के सीओ सह बीडीओ शिवशंकर पांडेय ने की. बैठक में प्रखंड क्षेत्र में चल रहे प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय निर्माण कार्य, मनरेगा के तहत संचालित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गयी.
इस दौरान बताया गया कि आवास निर्माण के लिए जिन लाभुकों को प्रथम किस्त की राशि दी गयी है, वह अभी तक आवास का निर्माण कार्य पूरा नहीं कर पाये है. इस संबंध में मुखिया व पंचायत सेवक को कहा गया कि आवास निर्माण कार्य में तेजी लायें. लाभुकों पर दबाव बनायें, ताकि लाभुक निर्माण कार्य में रुचि ले सकें.
जिन लाभुकों को प्रथम किस्त की राशि दी गयी है, उन्हें दूसरी किस्त की राशि उपलब्ध कराने के लिए यह जरूरी है कि फोटो अपलोड किया जाये. प्रत्येक पंचायत में शौचालय निर्माण कार्य की धीमी गति पर नाराजगी जतायी गयी. सीओ सह बीडीओ श्री पांडेय ने कहा कि शौचालय निर्माण कार्य को चुनौती के रूप में लेने की जरूरत है. योजनाबद्ध तरीके से यदि काम किया जाये, तो निर्माण कार्य में तेजी आयेगी.
उन्होंने कहा कि मई माह के अंत तक सदर प्रखंड को खुले में शौच से मुक्त कराना है. यह तभी संभव होगा जब मुखिया, पंचायत सेवक व रोजगार सेवक के साथ-साथ स्वच्छ भारत मिशन के लोग आपसी समन्वय बनाकर काम करेंगे.
बैठक में मनरेगा के तहत संचालित योजनाओं, के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया. मौके पर मुखिया विनय कुमार त्रिपाठी, सुषमा कुमारी आहूजा, इंदू सिंह, बिंको उरांव, प्रमिला देवी, आरती देवी, दुर्गावती देवी, सत्येंद्र तिवारी, राधिका रमन सिंह, लालदेव राम, पंचायत सेवक प्रेमचंद चौरसिया, नीति सिन्हा आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें