31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विधि व्यवस्था सुधारें या इस्तीफा दें सीएम : केएन त्रिपाठी

सरकार के खिलाफ कांग्रेस का छहमुहान पर धरना, केएन त्रिपाठी ने कहा मेदिनीनगर : राज्य की लचर विधि व्यवस्था व कांग्रेस के कोडरमा जिलाध्यक्ष शंकर यादव की हत्या के विरोध में कांग्रेस ने आंदोलन तेज कर दिया है. गुरुवार को छहमुहान के पास कांग्रेसियों ने धरना दिया. राज्य के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने कहा […]

सरकार के खिलाफ कांग्रेस का छहमुहान पर धरना, केएन त्रिपाठी ने कहा

मेदिनीनगर : राज्य की लचर विधि व्यवस्था व कांग्रेस के कोडरमा जिलाध्यक्ष शंकर यादव की हत्या के विरोध में कांग्रेस ने आंदोलन तेज कर दिया है. गुरुवार को छहमुहान के पास कांग्रेसियों ने धरना दिया.
राज्य के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने कहा कि झारखंड की रघुवर सरकार हर मोरचे पर विफल रही है. काम करने की बजाये सरकार घोषणा करने में ही विश्वास रखती है. झारखंड में कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो गया है. लूट, अपहरण व हत्या जैसी आपराधिक घटनाएं आम हो गयी है. भ्रष्टाचार चरम पर है. लेकिन सरकार को इन सब बातों से कोई लेना-देना नहीं है. आम आदमी परेशान है और सरकार के मुखिया चैन की बांसुरी बजा रहे हैं. लेकिन कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी. आमजनों की समस्याओं को लेकर आंदोलन तेज किया जायेगा.
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपराध के बढ़ते ग्राफ को रोकने में अक्षम साबित हो रही है. ऐसी स्थिति में राज्य के मुखिया रघुवर दास को चाहिए कि यदि सामर्थ्य हो, तो विधि व्यवस्था को सुधारें और आमजनों को सुरक्षा दें अन्यथा मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दें. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कांग्रेस के जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि झारखंड की एनडीए सरकार में आम जनता हो या राजनीतिक या सामाजिक संगठन के कार्यकर्ता कोई भी सुरक्षित नहीं है. पलामू में भी अपराध का ग्राफ बढ़ा है.
पिछले दो दिनों में हत्या की कई घटनाएं हुई है. कोडरमा के कांग्रेस जिलाध्यक्ष शंकर यादव ने तीन माह पहले ही सुरक्षा की मांग की थी. यदि सरकार व प्रशासन सुरक्षा उपलब्ध करा देती, तो उनकी हत्या नहीं होती. सरकार की इस नीति का मतलब है कि सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है. कांग्रेस के प्रदेश सचिव श्यामनारायण सिंह, विमला कुमारी, विजय कुमार चौबे, रामाशीष पांडेय,जीवन प्रसाद सिंह,लक्ष्मी नारायण तिवारी, सुनील तिवारी, युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव बिट्टू पाठक, जिलाध्यक्ष राजेश चौरसिया, महिला जिलाध्यक्ष पूर्णिमा पांडेय, सज्जाद खान आदि ने कहा कि राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण आम आदमी परेशान है. लचर विधि व्यवस्था के कारण अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है.
अपराधी दिन दहाड़े लूट, हत्या, अपहरण की घटना को अंजाम दे रहे है और पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बनी हुई है. ऐसी स्थिति में कांग्रेस आमजनों को गोलबंद कर सरकार के खिलाफ आंदोलन तेज कर दिया है. मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे या व्यवस्था में सुधार लाये.
मौके पर शमीम अहमद राईन, नसीम खान, रिजवान खान, विश्राम दुबे, अशोक सिंह, छोटे सिंह, सतीश चौबे, रामचंद्र दीक्षित, बसंत सिंह, सुरेद्र तिवारी, भोला पांडेय, बलराम पांडेय, राजेंद्र अग्रवाल, सिद्धनाथ गुप्ता, सुनीता, कृष्ण गोपाल शर्मा, अल्लाउद्दीन अंसारी, मो. शेर खान, सागर दास, धर्मेन्द्र चौधरी, पूजा, विकास सिंह, कामेश्वर तिवारी, दिलीप तिवारी आदि मौजूद थे.
धरना कल
कांग्रेस पार्टी के शिक्षा प्रकोष्ठ द्वारा शिक्षा व शिक्षकों की समस्याओं को लेकर 17 फरवरी को एक दिवसीय धरना आहूत की गयी है. यह जानकारी कांग्रेस शिक्षा विभाग के प्रदेश अध्यक्ष सह कांग्रेस के प्रदेश सचिव श्यामनारायण सिंह ने दी. उन्होंने बताया कि छहमुहान के पास सुबह 11:30 बजे से धरना शुरू होगा.धरना के माध्यम से सिक्षा विभाग व शिक्षकों की जुड़ी समस्या के समाधान के लिए सरकार पर दबाव बनाया जायेगा. पारा शिक्षकों की समस्याओं के साथ एमएड, बीएड, टेट पास, डीपीइ डिग्रीधारक बेरोजगारों के बारे में चर्चा की जायेगी. वहीं विद्यालय में कार्यरत रसोइया व संयोजिका के मानदेय वृद्ध की मांग को लेकर रणनीति बनायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें