37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आर्थिक अभाव में गलत रास्ता न चुनें : एसपी

पांकी: रविवार को पांकी के डंडारकला में स्थित मजदूर किसान कॉलेज में रोजगार परामर्श कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में पलामू के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने भाग लिया. उन्होंने अपने संबोधन में विद्यार्थियों को सफलता का टिप्स दिया. कहा कि सफलता के लिए निरंतरता जरूरी है. कई बार ऐसा […]

पांकी: रविवार को पांकी के डंडारकला में स्थित मजदूर किसान कॉलेज में रोजगार परामर्श कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में पलामू के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने भाग लिया. उन्होंने अपने संबोधन में विद्यार्थियों को सफलता का टिप्स दिया. कहा कि सफलता के लिए निरंतरता जरूरी है. कई बार ऐसा देखा जाता है, जब लक्ष्य का निर्धारण करते हैं. लेकिन तत्काल सफलता नहीं मिलने के कारण उनका धैर्य जवाब दे देता है और वह अपना राह बदल देते है.

जबकि सफलता के लिए लक्ष्य के प्रति समर्पण का भाव जरूरी है. संकल्प के साथ काम करने की आवश्यकता होती है. संकल्प ऐसा होना चाहिए जिसका कोई विकल्प न खोजा जाये. उन्होंने कहा कि उन्हें यह कहने में कहीं कोई झिझक महसूस नहीं होती है कि वह किसान के पुत्र हैं. मध्यवर्गीय परिवार से आते हैं. एसपी श्री माहथा ने अपने संबोधन के दौरान जीवन के अनुभव के बारे में बताया. कहा कि किसान ईमानदार होते हैं. वह पूरी निष्ठा के साथ मेहनत करते है. किसान का बेटा होकर आइपीएस बनने की राह आसान नहीं होती.लेकिन मुश्किलों में भी रहकर यदि अपने लक्ष्य के प्रति समर्पण का भाव रखा जाये, तो सफलता निश्चित तौर पर मिलती है.

एसपी श्री माहथा ने कहा कि कई बार कबाड़ी के दुकान में फेंके किताब भी ज्ञान की रोशनी देती है. उनके जीवन में जो अनुभव हैं, उसके आधार पर वह यह बातें कह रहे हैं. एसपी श्री माहथा ने कहा कि आर्थिक अभाव में कभी भी आदमी को गलत राह नहीं चुनना चाहिए. हमेशा अपनी सोच को सकारात्मक रख काम करना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह काफी खुशी की बात है जब पांकी जैसे इलाके में संचालित कालेज में कैरियर परामर्श कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. मौके पर महाविद्यालय के सचिव विदेश्वरी सिंह, डॉ प्रेमचंद महतो, राजीव रंजन, दिलीप राम, बालेश्वर सिंह,शिवशंकर कुमार, आलोक पांडेय आदि लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें