38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चुनाव के समय ही भाजपा को याद आते हैं भगवान राम : आरपीएन सिंह

– मेदिनीनगर के शिवाजी मैदान में कांग्रेस की देश बचाओ महारैली प्रतिनिधि, मेदिनीनगर कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह ने भाजपा पर हमला बोला है. उन्‍होंने कहा कि भाजपा प्रभु श्री राम के नाम का दुरुपयोग कर लोगों की भावना को उभारकर वोट लेने का काम करती है. जब चुनाव का वक्त आता है तो […]

– मेदिनीनगर के शिवाजी मैदान में कांग्रेस की देश बचाओ महारैली

प्रतिनिधि, मेदिनीनगर

कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह ने भाजपा पर हमला बोला है. उन्‍होंने कहा कि भाजपा प्रभु श्री राम के नाम का दुरुपयोग कर लोगों की भावना को उभारकर वोट लेने का काम करती है. जब चुनाव का वक्त आता है तो भाजपा को प्रभु श्रीराम की याद आती है. भाजपा की इस फितरत को देश की जनता समझ चुकी है. यही कारण है कि 2019 चुनाव के पहले पूरे देश में परिवर्तन की लहर चल रही है.

उन्‍होंने कहा कि लोग इस बात को भलीभांति समझ चुके हैं कि देश की सत्ता मोदी से संभलने वाला नहीं है. कांग्रेस ही देश को प्रगति के पथ पर ले जायेगा. कांग्रेस के झारखंड प्रभारी श्री सिंह शुक्रवार को मेदिनीनगर के शिवाजी मैदान में पार्टी द्वारा आयोजित देश बचाओ महारैली में बोल रहे थे.

यह महारैली पलामू जोन स्तरीय था. जिसमें पलामू, गढ़वा, लातेहार व चतरा के लोग व कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. महारैली शुरू होने के पूर्व कांग्रेस जनों ने एक मिनट का मौन रखकर गुरुवार को जम्‍मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी. साथ ही पुलवामा में हुए आतंकी हमले के कारण रैली को सादे समारोह में बदल दिया गया.

किसी भी नेता का माल्यार्पण व स्वागत नहीं किया गया. सीधे कार्यक्रम की शुरूआत की गयी. इसकी अध्यक्षता व संचालन पलामू जोन के समन्वयक भीम कुमार ने की. महारैली में झारखंड प्रभारी श्री सिंह ने कहा कि पूरे देश में परिवर्तन की लहर चल रही है. मेदिनीनगर के शिवाजी मैदान में जुटी भीड़ इस बात की गवाही दे रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए श्री सिंह ने कहा कि 2014 के चुनाव के दौरान जनता से श्री मोदी ने जो भी वादा किया उसमें एक भी वादा पूरा नहीं हुआ. बात विदेशों में जमा कालाधन वापस लाने की थी. काला धन आना तो दूर अब भाजपा के लोग इसकी चर्चा भी नहीं करते. प्रभारी श्री सिंह ने कहा कि किसानों को गुमराह करने का काम किया जा रहा है.

एक तरफ 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बात हो रही है तो दूसरी तरफ देश की जो तस्वीर है वह भयावह होती जा रही है. किसान आत्महत्या करने को मजबूर है. एक तरफ किसान बदहाल हो रहे हैं तो दूसरी तरफ अपने उद्योगपति मित्र अनिल अंबानी के प्रति प्रधानमंत्री मेहरबानी दिखा रहे हैं. करीब 30 हजार करोड़ का ऋण माफ किया गया. राफेल में किस तरह अंबानी परिवार को मदद करने की कोशिश की गयी है.

भाजपा अहंकार में डूबी है. जबकि, कांग्रेस सेवाभाव के कार्य में लगी हुई है. जनता को तय करना है कि वह अहंकारी नेतृत्व चाहते हैं या फिर सेवा के प्रति समर्पण व्यक्तित्व. मौके पर कांग्रेस के झारखंड सह प्रभारी उमंग सिंघार, प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार, विधायक देवेन्द्र सिंह उर्फ बिट्टु सिंह, पूर्व मंत्री चंद्रशेखर दुबे, केएन त्रिपाठी, वंदना गुप्ता, युवा प्रदेश अध्यक्ष गौरव सिंह, महिला प्रदेश अध्यक्ष गुंजन सिंह सहित कई नेता मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें