34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मंडल डैम का विरोध : कांग्रेस की पदयात्रा को पुलिस ने रोका, केएन त्रिपाठी हिरासत में

मेदिनीनगर : पलामू जिला में उत्तर कोयल (मंडल डैम) के निर्माण के विरोध में पदयात्रा निकाल रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. शुक्रवार को पुलिस ने झारखंड के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी और उनके समर्थकों को बरवाडीह स्थित केचकी नाका पर रोक कर हिरासत में ले लिया. इससे […]

मेदिनीनगर : पलामू जिला में उत्तर कोयल (मंडल डैम) के निर्माण के विरोध में पदयात्रा निकाल रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. शुक्रवार को पुलिस ने झारखंड के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी और उनके समर्थकों को बरवाडीह स्थित केचकी नाका पर रोक कर हिरासत में ले लिया. इससे श्री त्रिपाठी भड़क गये. उन्होंने कहा कि वह पलामू प्रमंडल और यहां के लोगों के साथ किसी भी सूरत में नाइंसाफी नहीं होने देंगे.

केएन त्रिपाठी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम का विरोध करने के लिए मंडल डैम जाना था. पुलिस पहले से सतर्क थी. जैसे ही श्री त्रिपाठी अपने समर्थकों के साथ मेदिनीनगर से निकले, केचकी नाका के पास उन्हें हिरासत में ले लिया गया.

ज्ञात हो कि शनिवार (5 नवंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पलामू में 19604 हेक्टेयर भूमि को सिंचाई सुविधा प्रदान करने वाले मंडल डैम परियोजना का शिलान्यास करने आ रहे हैं. इस दौरान कनहर सोन पाइपलाइन सिंचाई परियोजना के अलावा पलामू, गढ़वा, चतरा और पश्चिमी सिंहभूम जिलों में सिंचाई योजना और नहरों के लाइनिंग कार्य का शिलान्यास करेंगे. मंडल डैम का काम 47 साल पहले बंद कर दिया गया था, जिसे फिर से शुरू किया जा रहा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें