Advertisement

Palamu

  • Jan 10 2019 10:56PM

पलामू के शहरों में पुलिस फुट पेट्रोलिंग की शुरुआत, गांव तक होगा इस अभियान का विस्तार

पलामू के शहरों में पुलिस फुट पेट्रोलिंग की शुरुआत, गांव तक होगा इस अभियान का विस्तार

प्रतिनिधि, मेदिनीनगर : पलामू पुलिस फुट पेट्रोलिंग करेंगी. फुट पेट्रोलिंग का उदेश्य सुरक्षा का बेहतर वातावरण कायम रखने के साथ-साथ आमजनों के साथ सीधा संवाद व विश्वास बनाये रखना है. ताकि यह संदेश समाज में जाए कि पुलिस अपने कार्यों के प्रति सजग व सक्रिय है. जिससे वैसे तत्व जो समाज में सुरक्षा के वातावरण को कमजोर करने का प्रयास करते हैं. उनका मनोबल गिरे और जनता में यह विश्वास कायम रहे कि हर पल पुलिस उनके साथ खड़ी है. 

 

गुरुवार से पलामू में इसकी शुरूआत पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने की. फुट पेट्रोलिंग के तहत एसपी माहथा गुरुवार को अपने आवासीय परिसर से पैदल निकले और सिंचाई विभाग की तरफ से होते हुए जेलहाता ओवरब्रिज की तरफ से नये समाहरणालय में स्थित अपने कार्यालय में पहुंचे. 

 

इस दौरान उन्होंने लोगों से हालचाल पूछा और सुरक्षा को लेकर किये जा रहे उपायों पर भी चर्चा की. फुट पेट्रोलिंग पर एसपी माहथा ने विस्तार से प्रकाश डाला. कहा कि इस तरह के प्रयास से लोगों का विश्वास पुलिस के प्रति बढ़ता है. साथ ही वैसे लोग जो पुलिस तक नहीं पहुंच पाते वैसे लोगों में भी विश्वास पैदा होगा और वह अपनी समस्या को लेकर पुलिस के पास आने से नहीं हिचकेंगे. 

 

उन्होंने बताया कि फुट पेट्रोलिंग न सिर्फ शहरों में बल्कि इसका विस्तार प्रखंड स्तर पर भी किया जायेगा. इसे लेकर सभी पुलिस उपाधीक्षक, पुलिस निरीक्षक, थाना प्रभारी को निर्देश जारी किया गया है. कहा गया है कि वह अपने-अपने क्षेत्र में पड़ने वाले बाजार व भीड़भाड़ वाले इलाके में फुट पेट्रोलिंग करें. ताकि जनता का विश्वास पुलिस के प्रति कायम रहे. खास तौर पर पांकी, चैनपुर, हैदरनगर, लेस्लीगंज जैसे इलाकों को फोकस किया जा रहा है. 

 

एसपी माहथा का कहना है कि जनता व पुलिस दोनों एक दूसरे के पूरक हैं. इसलिए बेहतर वातावरण कायम रखने के लिए निरंतर इस तरह का प्रयास पुलिस के स्तर से किया जा रहा है.

Advertisement

Comments

Advertisement