28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पांच जनवरी को पलामू पहुंचेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : मुख्य सचिव, गृह सचिव, डीजीपी ने लिया तैयारियों का जायजा

मेदिनीनगर : पांच जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पलामू आ रहे हैं. उनके इस दौरे के मद्देनजर प्रशासनिक तैयारी जोरों पर है. प्रधानमंत्री श्री मोदी के कार्यक्रम के मद्देनजर मेदिनीनगर में की गयी तैयारियों का जायजा लेने मंगलवार को राज्य के मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, गृह सचिव एसकेजी राहठे, डीजीपी डीके पांडेय सहित कई वरीय […]

मेदिनीनगर : पांच जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पलामू आ रहे हैं. उनके इस दौरे के मद्देनजर प्रशासनिक तैयारी जोरों पर है. प्रधानमंत्री श्री मोदी के कार्यक्रम के मद्देनजर मेदिनीनगर में की गयी तैयारियों का जायजा लेने मंगलवार को राज्य के मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, गृह सचिव एसकेजी राहठे, डीजीपी डीके पांडेय सहित कई वरीय अधिकारी मेदिनीनगर पहुंचे. इस दौरान अधिकारियों ने चियांकी हवाई अड्डा जहां कार्यक्रम होना है, वहां सुरक्षा व लोगों के आने जाने को लेकर की गयी तैयारी को देखा.
जो तैयारी की गयी है, उस पर संतोष व्यक्त किया गया. बताया गया कि 12 स्थानों को पार्किंग के लिए चिह्नित किया गया है. जबकि प्रवेश के लिए 27 द्वार बनाये गये है. सुरक्षा के मद्देनजर जो तैयारी की गयी है, उसके बारे में भी विस्तृत चर्चा की गयी. बताया गया कि अधिकारियों का दल बीएसएफ के विशेष विमान से पलामू पहुंचा था. अधिकारियों के साथ बैठक भी हुई.
बैठक में वरीय आइएस अधिकारी डॉ अमिताभ कौशल, एडीजी मुरारीलाल मीणा, आशीष बत्रा, आइजी नवीन सिंह, आयुक्त मनोज कुमार झा, डीआइजी विपुल शुक्ला, पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि, पलामू एसपी इंद्रजीत माहथा, पलामू डीडीसी बिंदु माधव सिंह, लातेहार उपायुक्त राजीव कुमार, एसपी प्रशांत आनंद सहित अन्य लोग मौजूद थे.
मंडल के साथ सोन नदी से वाटर लिफ्टिंग परियोजना का करेंगेशिलान्यास
प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर की गयी प्रशासनिक तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे राज्य के मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी ने बताया कि मंडल परियोजना के साथ-साथ प्रधानमंत्री श्री मोदी सोन नदी से झारखंड तक वाटर लिफ्टिंग परियोजना का शिलान्यास करेंगे. साथ ही 25 हजार प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों के बीच गृह का पट्टा भी वितरण करेंगे. इसे लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है.
खुलेंगे विकास के द्वार : डीजीपी
राज्य के डीजीपी डीके पांडेय ने कहा कि कभी भी बंदूक के जरीये विकास नहीं हो सकता. इसलिए जो लोग भी मुख्यधारा से भटके हैं, वह मुख्यधारा से जुड़े. क्योंकि जनता शांति पसंद है.
शांति पसंद लोगों की मदद से विकास व सुरक्षा का वातावरण तैयार हुआ है. मंडल परियोजना के शिलान्यास से उस इलाके में भी विकास का द्वार खुलेगा. भय का वातावरण समाप्त हो चुका है. अब वहां विकास के साथ सुरक्षा का वातावरण कायम रहेगा.
डीजीपी श्री पांडेय ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सुरक्षा का जायजा लेने यहां पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान प्रवेश द्वार की संख्या बढ़ाने का भी निर्देश दिया.
तैयारी जोरों पर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के मद्देनजर तैयारी जोरों पर है. चियांकी जहां आयोजन होना है, वहां जाने वाली सड़कों के दोनों तरफ ब्रेकेटिंग की गयी है. सुरक्षा में कही भी कोई चूक न हो, इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है. चियांकी हवाई अड्डा परिसर में ही कैंप कार्यालय स्थापित किया गया है, जहां अधिकारी निरंतर तैयारियों का जायजा ले रहे हैं.
नीतीश कुमार भी ले सकते हैं भाग
मेदिनीनगर : पांच जनवरी को होने वाले मंडल परियोजना के शिलान्यास कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी भाग ले सकते हैं. इसकी संभावना व्यक्त की जा रही है. यद्दपि प्रधानमंत्री श्री मोदी के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाग लेंगे. इसकी अाधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है.
लेकिन जैसा की कहा जा रहा है कि मेदिनीनगर की सभा में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी बोधगया होते हुए मेदिनीनगर पहुंचेंगे. बताया जा रहा है कि बोधगया में मुख्यमंत्री श्री कुमार उनका स्वागत करेंगे और उसके बाद वह प्रधानमंत्री के साथ मेदिनीनगर आयेंगे.
क्योंकि मंडल परियोजना से बिहार का कई इलाका लाभान्वित हो रहा है और यह पिछले कई वर्षों से रुकी हुई परियोजना है. इसलिए बिहार के मुख्यमंत्री के भी आने की संभावना व्यक्त की जा रही है. जैसा कि अधिकारियों ने बताया कि दो जनवरी तक सारे अतिथियों के नाम फाइनल हो जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें