32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand : पलामू की लड़की को पटना के लड़के ने प्यार के जाल में फंसाया, शादी की, अब धर्म बदलने का डाल रहा दबाव

रांची/पलामू : झारखंड में एक बार फिर लव जेहाद चर्चा में है. जमशेदपुर के बाद अब पलामू से ऐसी खबर है कि एक मुस्लिम लड़के ने एक हिंदू लड़की को पहले अपने प्यार के जाल में फंसाया. हिंदू रीति-रिवाज से उसके साथ शादी की. कुछ दिन इधर-उधर घुमाया और तब जाकर अपनी असलियत बतायी कि […]

रांची/पलामू : झारखंड में एक बार फिर लव जेहाद चर्चा में है. जमशेदपुर के बाद अब पलामू से ऐसी खबर है कि एक मुस्लिम लड़के ने एक हिंदू लड़की को पहले अपने प्यार के जाल में फंसाया. हिंदू रीति-रिवाज से उसके साथ शादी की. कुछ दिन इधर-उधर घुमाया और तब जाकर अपनी असलियत बतायी कि वह मुस्लिम है. अपनी पहचान बताने के बाद युवक ने पलामू की इस युवती पर भी धर्म बदलने का दबाव डाला. हालांकि, लड़की उसके चंगुल से भागने में कामयाब रही. उसने थाना में मुकदमा दर्ज कराया.इसके बादलोगोंको सच्चाई का पता चला.

इसे भी पढ़ें : मधु कोड़ा, एचसी गुप्ता व कोयला घोटाला के अन्य आरोपियों पर आज आ सकता है बड़ा फैसला

लड़की ने पुलिस को बताया कि पटना के जिस लड़के ने उसे प्यार के जाल में फंसाया, उसने उसे कभी नहीं बताया कि वह मुस्लिम है. उसने हिंदू बनकर उससे प्रेम किया और विवाह भी. उत्तर प्रदेश के अकबरपुर में जब उसके पति ने अपनी सच्चाई बतायी, तो वह सन्न रह गयी. किसी तरह उसके चंगुल से भागी और पलामू जिला के सतबरबा ओपी में मुकदमा दर्ज कराया.

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पलामू के एसपी इंद्रजीत माहथा ने बताया कि सतबरवा के बकोरिया कमारू की रहने वाली 21 वर्षीय युवती धनबाद के पाटलीपुत्र मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) में नर्सिंग की ट्रेनिंग कर रही थी. यहीं पटना के रहने वाले साहिल कुमार से उसे प्यार हो गया. डेढ़ साल के बाद दोनों ने 19 नवंबर,2017को शादी कर ली. लड़की के दबाव में उसके परिजन साहिल से उसका विवाह करने के लिए तैयार हो गये. लातेहार के चंदवा स्थित उग्रतारा देवी मंदिर में दोनों ने शादी की. शादी में लड़की के परिजन भी शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें : बांग्लादेशी मूल के ब्रिटिश नागरिक और अल कायदा के संदिग्ध आतंकी को न्यायिक हिरासत में भेजा

शादी के कुछ दिन बाद साहिल उसे उत्तरप्रदेश के अकबरपुर ले गया.यहीं उसने अपना नाम इमरान बताया. यह भी बताया कि वह हिंदू नहीं, मुस्लिम है. उसने लड़की से कहा कि वह धर्म बदल कर इस्लाम कबूल कर ले. लेकिन, लड़की ने इससे इन्कार कर दिया. वह किसी तरह अपने पति के चंगुल से भागकर 9 दिसंबर,2017 को सतबरवा आयी और अपने परिजनों के साथ-साथ पुलिस को भी पूरी जानकारी दी.

इसी बीच,साहिलउर्फ इमरान ने लड़की के चाचा के मोबाइल पर फोन किया. कहा कि वह अपनी भतीजी को उत्तर प्रदेश के अकबरपुर भेज दें. ऐसा नहीं करने पर अंजाम भुगतना होगा.

इसे भी पढ़ें : झारखंड कैबिनेट: नगरपालिका अधिनियम संशोधन विधेयक को मंजूरी, अब दलीय आधार पर होगा मेयर, डिप्टी मेयर का चुनाव

उधर, पलामू के एसपी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है.चूंकि यह मामला लातेहार और धनबाद से जुड़ा है, वहां की पुलिस से संपर्क कर कार्रवाई को आगे बढ़ाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अब तक की जांच में जो तथ्य सामने आये हैं, उससे पता चलता है कि लड़की और उसके परिजनों ने बिना किसी जानकारी के लड़के से शादी की. लड़के ने खुद कोहिंदू अग्रवाल बताया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें