28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड में ठंड से झामुमो नेता समेत छह की मौत

बोरियो/बेड़ो/घाटशिला/नोवामुंडी/पलामू/कुजू : राज्य में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. सािहबगंज जिले के बोरियो प्रखंड, घाटशिला और नोवामुंडी में ठंड से तीन लोगों की मौत हो गयी. पहली घटना साहिबगंज जिले के बोरियो प्रखंड की है. बोरियो संथाली पंचायत के संथाली मोमीन टोला निवासी मुस्तकीम मोमीन (45) की मौत सोमवार की देर शाम भागलपुर मायागंज […]

बोरियो/बेड़ो/घाटशिला/नोवामुंडी/पलामू/कुजू : राज्य में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. सािहबगंज जिले के बोरियो प्रखंड, घाटशिला और नोवामुंडी में ठंड से तीन लोगों की मौत हो गयी. पहली घटना साहिबगंज जिले के बोरियो प्रखंड की है. बोरियो संथाली पंचायत के संथाली मोमीन टोला निवासी मुस्तकीम मोमीन (45) की मौत सोमवार की देर शाम भागलपुर मायागंज अस्पतालमें इलाज के दौरान हो गयी. मृतक के परिजनों ने प्रखंड प्रशासन से सरकारी सुविधा का लाभ मुहैया कराने की मांग की है.
ठंड से झामुमो नेता की मौत : झामुमो कुजू पूर्वी पंचायत अध्यक्ष व मुरपा निवासी संतोष कुमार महतो उर्फ गुजा (33) की मौत मंगलवार को ठंड लगने से हो गयी. कार्यकर्ताओं ने प्रखंड प्रशासन से गरीब-असहाय लोगों के बीच कंबल बांटने की मांग की है.
घाटशिला में ठंड से मौत : मंगलवार को घाटशिला के भुइयांपाड़ा निवासी महावीर नमाता (32) की मौत ठंड से हो गयी. वह अपने घर से ईंट भट्ठा मालिक के घर जा रहा था. इसी दौरान वह सड़क पर गिर गया. उसे इलाज के लिए निजी नर्सिंग होम ले जाया गया. यहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया.
लोकेसायी गांव में वृद्ध की मौत: नोवामुंडी के लोकेसायी गांव की रहने वाली पुनाय बोबोंगा (65) की मंगलवार की अलसुबह तीन बजे ठंड लगने से मौत हो गयी. परिजनों के अनुसार, परिवार के अन्य लोगों की तरह पुनाय भी पुआल के ढेर पर सोयी थी. इसी दौरान ठंड लग गयी.
तुको गांव की घटना : बेड़ो प्रखंड के तुको गांव निवासी धनी महतो (58) की सोमवार की रात ठंड लगने से मौत हो गयी. वह एसबेस्टस के घर में पुआल बिछा कर सोया था. मवेशी चरा कर गुजर-बसर करता था. मृतक के दो पुत्र हैं.
ठंड से वृद्ध की मौत: पलामू जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के बंदुआ पहाड़ी के समीप बंदुआ गांव के करमू भुइयां (50)की ठंड लगने से मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार, करमू भुइयां मंगलवार के सुबह अपने घर से शौच करने निकला था. इसी बीच उसे ठंड लगी और वह गिर पड़ा. लोग उसे उठा कर घर ले आये, जहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें