36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पलामू : फर्श पर बैठकर नौवीं की परीक्षा देने को मजबूर 300 परीक्षार्थी, नहीं मिले बेंच-डेस्‍क

हैदरनगर (पलामू) : झारखंड अधिविद्य परिषद द्वारा आयोजित नवम वर्ग की वार्षिक परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गयी है. मध्य विद्यालय हैदरनगर को परीक्षा केंद्र बनाया गया है. जिसमें कुल 412 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. इनमें करीब 300 विद्यार्थियों को फर्श पर बैठकर परीक्षा देनी पड़ रही है. परीक्षार्थियों ने बताया कि उन्होंने परीक्षा […]

हैदरनगर (पलामू) : झारखंड अधिविद्य परिषद द्वारा आयोजित नवम वर्ग की वार्षिक परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गयी है. मध्य विद्यालय हैदरनगर को परीक्षा केंद्र बनाया गया है. जिसमें कुल 412 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. इनमें करीब 300 विद्यार्थियों को फर्श पर बैठकर परीक्षा देनी पड़ रही है. परीक्षार्थियों ने बताया कि उन्होंने परीक्षा केंद्र के केंद्राधीक्षक से बैठने की व्यवस्था की मांग की थी, लेकिन उन्होंने संसाधन उपलब्ध नहीं होने की बात कही.

परीक्षार्थियों ने बताया कि ठंड के इस मौसम में बगैर दर्री, चटाई के जमीन पर बैठकर परीक्षा देने में काफी परेशानी हो रही है. उत्क्रमित मवि मोहम्मदगंज के 312 परीक्षार्थियों का परीक्षा केंद्र 15 किलोमीटर दूर हैदरनगर होने से परीक्षार्थियों व उनके अभिभावकों में प्रशासन के प्रति नाराजगी देखने को मिली.

उन्होंने बताया कि मोहम्मदगंज प्रखंड मुख्यालय है. मुख्यालय सहित आस-पास कई विद्यालय भी हैं. बावजूद उनका परीक्षा केंद्र हैदरनगर करना किसी दृष्टि से न्यायोचित नहीं है. उन्होंने जैक के इस निर्णय को तुगलकी फरमान की संज्ञा दी है. विद्यार्थियों ने बताया कि उन्हें अबतक सरकार द्वारा किताबें उपलब्ध नहीं करायी गयी है. बाजार में भी किताबें नहीं मिलती हैं.

उन्होंने किसी तरह पढ़ाई की है. केंद्राधीक्षक प्रकाश मिश्रा ने बताया कि उन्होंने उपस्कर व गार्डिंग कार्य के लिए शिक्षकों की मांग बीइइओ से की है. उन्होंने शिक्षक तो उपलब्ध करा दिया, लेकिन उपस्कर की व्यवस्था नहीं की. विद्यालय में जो संसाधन उपलब्ध हैं, उसी में परीक्षा ली जा रही है. उन्होंने बताया कि उमवि मोहम्मदगंज के 312 और बालिका उवि हैदरनगर के 100 परीक्षार्थी इस केंद्र में परीक्षा दे रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें