31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छत्तरपुर : ग्रामीण बैंक लूट कांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 6.49 लाख की हुई थी लूट

प्रतिनिधि छत्तरपुर (पलामू) छत्तरपुर के मुख्य बाजार स्थित वनांचल ग्रामीण बैंक से 7 जून 2017 को हुई लूट का मुख्य सरगना अशोक महतो उर्फ विजय उर्फ राहुल को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. यह जानकारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शम्भू कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता में दी. उन्‍होंने बताया कि 7 जून को […]

प्रतिनिधि छत्तरपुर (पलामू)

छत्तरपुर के मुख्य बाजार स्थित वनांचल ग्रामीण बैंक से 7 जून 2017 को हुई लूट का मुख्य सरगना अशोक महतो उर्फ विजय उर्फ राहुल को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. यह जानकारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शम्भू कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता में दी. उन्‍होंने बताया कि 7 जून को बाजार स्थित ग्रामीण बैंक से छह अपराधकर्मियों के द्वारा हथियार के बल पर 6 लाख 49 हजार रुपये लूट की घटना को अंजाम दिया गया था.

उन्‍होंने बताया कि अपराधियों ने लूट के दौरान बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था. अपराधी डिवीआर और एक महिला ग्राहक का मोबाईल भी लूट कर ले गये थे. जिसके बाद तत्कालीन एसपी इंद्रजीत महथा ने महिला से लूटी गयी मोबाईल के माध्यम से अपराधियों की पहचान कर पूर्व में गिरफ्तारी के लिए प्रतापपुर छापामारी की गयी थी.

उस दौरान पुलिस पर फायरिंग करते हुए भीड़ का लाभ उठाकर अशोक भाग गया था. इसी दौरान हरिहरगंज थाना के वनस्‍पति गांव के नाहर के पास अपराधियों के द्वारा हरिहरगंज बैंक लौटने की योजना बनाने की सूचना पर पुलिस ने छापामारी कर वहां मौजूद चार अपराधी- गया के रमेश कुमार उर्फ वर्मा जी, अमरजीत यादव उर्फ मुन्ना, मंजेश कुमार और औरंगाबाद के संतोष कुमार मेहता को गिरफ्तार कर लिया था. जबकि, दो अपराधी फरार हो गये थे.

पकड़े गये अपराधियों की निशानदेही पर हुसैनाबाद के पिपराडीह व डोभी के बुधनी बाजार स्थित किराए के मकान से बैंक से लूटे गये रुपये के साथ लूट में प्रयुक्त दो बाईक, मोबाइल सहित हथियार बरामद की गयी थी. डीएसपी श्री सिंह ने बताया कि पकड़े गये मुख्य सरगना अशोक ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि अबतक करीब 20 से 25 आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है. जिसमें अपहरण, बैंक लूट, सड़क लूट, हत्या आदि शामिल हैं.

अशोक ने अपराध की दुनिया में 1990 में कदम रखा व कई बार जेल भी जा चुका है. अबतक इसने दिल्ली, राजस्थान सहित अन्य जगहों पर तीन हत्याएं की हैं. अशोक को 14 जुलाई को चतरा जिला के प्रतापपुर से गिरफ्तार किया गया है. प्रेस वार्ता में डीएसपी सहित थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा व एसआई सूर्यपति पासवान मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें