38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पलामू टाइगर रिजर्व में बायसन के झुंड ने बाघिन को मार डाला

संतोष बेतला : झारखंड के पलामू टाइगर रिजर्व में एक बाघिन की मौत हो गयी है. पलामू प्रमंडल में स्थित बेतला नेशनल पार्क में बायसन के झुंड ने एक बाघिन को घेरकर मार डाला. बताया गया है कि शनिवार की रात को यह घटना हुई. टाइगर रिजर्व में बाघिन की मौत के बाद बेतला नेशनल […]

संतोष

बेतला : झारखंड के पलामू टाइगर रिजर्व में एक बाघिन की मौत हो गयी है. पलामू प्रमंडल में स्थित बेतला नेशनल पार्क में बायसन के झुंड ने एक बाघिन को घेरकर मार डाला. बताया गया है कि शनिवार की रात को यह घटना हुई. टाइगर रिजर्व में बाघिन की मौत के बाद बेतला नेशनल पार्क में पर्यटकों के प्रवेश को वर्जित कर दिया गया है. बाघिन की उम्र करीब 14 साल बतायी गयी है.

बाघिन के शव को बेतला नेशनल पार्क के रोड नंबर चतुर बथुआ के पास देखा गया. जिस जगह बाघिन का शव मिला, वहां जंगली बायसन के साथ मुठभेड़ होने के प्रमाण भी मिले हैं. इसलिए बताया जा रहा है कि बाघिन को बायसन के झुंड ने घेर कर मार डाला. घटना शनिवार रात 8:30 बजे की है.

रात में पेट्रोलिंग के क्रम में जब वनकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे, तो बाघिन के शव को सड़क के किनारे पड़ा देखा. इसके बाद विभागीय पदाधिकारी को सूचना दी गयी. घटना के बाद क्षेत्र निदेशक वाइके दास, आरसीसीएफ मोहनलाल, उपनिदेशक कुमार आशीष और रेंजर प्रेम प्रसाद वहां पहुंचे.

रविवार को पार्क में पर्यटकों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी. रांची से चिकित्सकों की टीम पहुंची और बाघिन के शव का पोस्टमार्टम किया. पलामू टाइगर रिजर्व के क्षेत्र निदेशक वाइके दास के अनुसार, प्रथम दृष्ट्या बाघिन की मौत की वजह जंगली जानवरों के साथ हुई मुठभेड़ ही है. हालांकि, हर बिंदु पर जांच चल रही है. दिल्ली से भी विशेषज्ञों का एक दल बेतला नेशनल पार्क आयेगा और मामले की अपने स्तर से जांच करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें