38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पलामू : प्रेमी की हो रही थी शादी, प्रेमिका ने दुल्हन को जहर देकर मारने का किया प्रयास

– दुल्हन के खाने में मिला दिया था जहर रामनरेश तिवारी (पाटन), पलामू प्रेमी की शादी रोकने के लिए प्रेमिका इस हद तक पहुंच गयी कि वह होने वाली दुल्हन को मारने पर उतारू थी. घटना पलामू के पाटन थाना क्षेत्र के केल्हार गांव की है. केल्हार गांव के अशोक साव की बेटी प्रियंका की […]

– दुल्हन के खाने में मिला दिया था जहर

रामनरेश तिवारी (पाटन), पलामू

प्रेमी की शादी रोकने के लिए प्रेमिका इस हद तक पहुंच गयी कि वह होने वाली दुल्हन को मारने पर उतारू थी. घटना पलामू के पाटन थाना क्षेत्र के केल्हार गांव की है. केल्हार गांव के अशोक साव की बेटी प्रियंका की शादी चैनपुर थाना क्षेत्र के चांदों गांव के मन्तु साव के पुत्र विमलेश कुमार के साथ हो रही थी. 20 अप्रैल को चांदों से बारात केल्हार आने वाला था.

बारात पहुंचने के कुछ घंटे पहले एक लड़की एक युवक के साथ अशोक साव के घर पहुंच गयी. जब लोगों ने उस लड़की का परिचय जानना चाहा तो उसने बताया कि वह दुल्हा विमलेश की बहन है. यह जानने के बाद लड़की पक्ष के लोग उसे अंदर महिलाओं के पास ले गये. महिलाओं ने चाय नास्ता दिया. उसके बाद जब लोगों ने जान लिया कि वह लड़के की बहन है तो इस लिहाज से दुल्हन प्रियंका के साथ ही उसे खाने के लिए दिया.

इसी बीच खाना शुरू करने से पहले प्रियंका को किसी ने आवाज दी तो वह कमरे से बाहर निकली. कुछ मिनट के बाद वह वापस लौटी तो देखा की जिस फाइवर के प्लेट में खाना था उससे जलने की गंध आ रही है और खाने का रंग भी पूरी तरह से बदल चुका था. प्रियंका ने यह भांप लिया कि कुछ न कुछ गड़बड़ जरूर है. उसने तत्काल अपनी मां को जानकारी दी.

दुल्हन के कमरे में परिवार के अन्य सदस्य भी जमा हो गये. लड़की को वहां से भागने का मौका नहीं मिला. जब लोगों ने घेरकर उसके साथ गये लड़के और लड़की से सख्ती से पूछताछ करने लगे तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. लड़की चांदों की ही रहने वाली है. उसने बताया कि विमलेश के साथ उसका दो वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा है. लेकिन घरवालों के दबाव में विमलेश इस शादी के लिए तैयार हो गया था.

हालांकि, तिलक चढ़ने के तीन दिन पहले दोनों प्रेमी प्रेमिका एक मंदिर में भी गये थे. लेकिन शादी नहीं की. वहीं पर विमलेश ने अपने प्रेमिका से कहा था कि जिससे शादी हो रही है उससे ही रास्ते से साफ कर दो फिर हमदोनों मिलकर शादी कर लेंगे. विमलेश की प्रेमिका ने बताया कि वह विमलेश के कहने पर ही उसकी होने वाली पत्नी प्रियंका की हत्या करने की नियत से चांदों के ही रूपेश सिंह के साथ केल्हार गांव आयी थी.

नहीं हुई शादी, बगैर दुल्‍हन के वापस लौटी बारात

इधर दुल्हा विमलेश के घरवाले विमलेश द्वारा अपने प्रेमिका के साथ मिलकर रची गयी इस साजिश से अनजान थे. बारात लेकर वहां पहुंचे तो लड़की पक्ष के लोग काफी आक्रोशित थे. लड़की पक्ष के लोगों ने शादी करने से साफ तौर से इंकार कर दिया. जबकि लड़का पक्ष के लोग यह बताने का प्रयास कर रहे थे कि वह लड़की झुठ बोल रही है.

लेकिन लड़की पक्ष के लोग कुछ सुनने को तैयार नही थे. मामला काफी गर्म हो चुका था. दोनों तरफ से मारपीट की स्थिति बन गयी थी. इसी बीच पाटन थाना पुलिस को सूचना मिली. थाना प्रभारी नूतन मोदी मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को शांत कराया. उसके बाद बारात बगैर दुल्हन के वापस लौट गयी और दुल्हन के हत्या करने के नियत से पहुंची लड़की व उसके सहयोगी रूपेश सिंह को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. दोनों से गहन पूछताछ की जा रही है.

सहेली के शादी के नाम पर लेकर आयी थी

चांदों के रूपेश सिंह ने पुलिस को बताया कि उसे कुछ भी पता नहीं था. विमलेश की प्रेमिका गांव में ही रहती है. उसने कहा था पाटन के केल्हार में उसकी सहेली की शादी हो रही है. उसमें जाना जरूरी है. उसके आग्रह पर साथ लेकर आया था. पर उसे पता नहीं था कि यहां आकर लड़की यह साजिश करने वाली है.

पुलिस कर रही है गहन पूछताछ

पाटन थाना प्रभारी नूतन मोदी ने कहा कि अभी तक लिखित शिकायत दर्ज नहीं करायी गयी है. घरवालों ने जो बताया कि उसके मुताबिक लड़का व लड़की दोनों को हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस को रात में सूचना मिली थी. स्थिति बिगड़ सकती है इस पर दलबल के साथ पुलिस ने वहां पहुंचकर मामले को शांत कराया. अभी तक जो जानकारी है उसके अनुसार दुल्हन की हत्या करने के नियत से ही दुल्हे की कथित प्रेमिका वहां पहुंची थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें