Advertisement

pakur

  • Jul 12 2019 9:53PM
Advertisement

वारदात : पाकुड़ के इस्लामपुर गांव में पुश्तैनी जमीन विवाद में चाचा ने भतीजे को उतारा मौत के घाट

वारदात : पाकुड़ के इस्लामपुर गांव में पुश्तैनी जमीन विवाद में चाचा ने भतीजे को उतारा मौत के घाट
हत्या के बाद घटना की जांच करते पाकुड़ जिले के एसपी.

पाकुड़ : झारखंड के पाकुड़ जिला स्थित मुफस्सिल थाना क्षेत्र के इस्लामपुर गांव में गुरुवार की रात जमीन विवाद में अपने चाचा ने ही भतीजा को मौत के घाट उतार दिया. घटना मुख्य कारण पुश्तैनी जमीन को लेकर चाचा-भतीजे के बीच उपजा पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है. घटना रात करीब 10:00 बजे के आसपास की बतायी जाती है.

जानकारी के अनुसार, रात करीब 9:30 बजे मुनिरूल शेख दूध लेने के लिए घर से निकले थे. आधे घंटे बाद घर से थोड़ी दूर इस्लामपुर ब्रिज के पास दुकान से दूध लेकर घर लौट रहे थे. जैसे ही घर के पास पहुंचे, पहले से घात लगाकर बैठे चाचा सेराजुल शेख ने अपने चार संबंधी मेहजुल शेख, अख्तरुल शेख, युसूफ शेख व मेजारुल शेख के साथ मिलकर मुनिरूल की पिटाई शुरू कर दी.

बताया जाता है कि पहले तो लोहे के साबल से मुनिरूल को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया, जिससे वे बेसुध होकर जमीन पर गिर पड़े. इतने से भी आरोपियों का मन नहीं भरा. सभी ने उसे खींचकर सड़क किनारे गड्ढा के पास लेकर गये और धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी. हल्ला सुनकर आसपास के लोग जमा होने लगे. यह देखकर सभी आरोपी मौके से फरार हो गये. खबर मिलते ही मुनिरूल शेख की पत्नी रुवेदा बीवी दौड़ी-दौड़ी आयी, तो पति को मृत पाया.

घटना के पीछे वजह यह बतायी जा रही है कि चाचा-भतीजे में पुश्तैनी जमीन को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा था. चाचा-भतीजे में हाल के दिनों में यह विवाद काफी ज्यादा बढ़ गया था और लगातार झगड़ा-झंझट होते रहता था. आखिरकार, यह विवाद अंतिम चरम पर पहुंच गया और जमीन विवाद में मुनिरूल को अपनी जान गवानी पड़ी.

उधर, घटना की सूचना मिलते ही एसपी राजीव रंजन सिंह, एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह मुफस्सिल पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे. एसपी ने घटना स्थल का जायजा लिया. मौके से घटना में प्रयोग किये गये करीब तीन फीट लंबा लोहे का एक साबल बरामद किया. इसके अलावा, मृतक मुनिरूल का एक जोड़ा चप्पल और किसी बच्चे का एक जोड़ा चप्पल सहित एलुमिनियम का एक छोटा केतली बरामद किया. एसपी ने मृतक मुनिरूल शेख की पत्नी रुवेदा बीवी से पूछताछ की है.

रुवेदा बीवी ने एसपी को आरोपियों का नाम लेते हुए सारी घटना को बतायी. इसके बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को कब्जे में लेकर सोनाजोड़ी सदर अस्पताल भेज दिया. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है. इस घटना को लेकर मुफस्सिल थाना में विभिन्न धाराओं के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस का कहना है कि वह मामले की गहराई से छानबीन कर रही है.

हालांकि, अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी थी. घटना के बाद से ही चारों आरोपी फरार चल रहे हैं. एसपी ने बताया कि पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है. जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement