30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकुड़ में विस्फोटकों का जखीरा बरामद, दो गिरफ्तार

पाकुड़ : झारखंड के पाकुड़ जिला में पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किये हैं. बरामद विस्फोटकों के जखीरा में 150 किलो अमोनियम नाइट्रेट, 320 जिलेटिन की छड़ें और 8 बंडल डेटोनेटर शामिल हैं. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये व्यक्तियों की पहचान साहिबगंज जिले के […]

पाकुड़ : झारखंड के पाकुड़ जिला में पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किये हैं. बरामद विस्फोटकों के जखीरा में 150 किलो अमोनियम नाइट्रेट, 320 जिलेटिन की छड़ें और 8 बंडल डेटोनेटर शामिल हैं. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये व्यक्तियों की पहचान साहिबगंज जिले के चवलिया गांव के दुखन रजक एवं पुराना पलाशबोना गांव के सफीकुल कादिर के रूप में की गयी.

पुलिस ने हिरणपुर थाना क्षेत्र के चौड़ा मोड़ के पास कार्रवाई कर विस्फोटकों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया. पूछताछ में पुलिस को बताया गया कि पत्थर खदान में विस्फोट करने के लिए ये लोग विस्फोटक ले जा रहे थे. गिरफ्तार दोनों लोगों ने माना कि विस्फोट के लिए ये लोग अवैध रूप से विस्फोटक ले जा रहे थे.

ज्ञात हो कि पत्थर खनन में इन विस्फोटकों का इस्तेमाल होता है. पाकुड़ और इसके आसपास के इलाकों में बड़े पैमाने पर अवैध रूप से पत्थर खनन होता है. इसके लिए अमोनियम नाइट्रेट, जिलेटिन और डेटोनेटर का खूब इस्तेमाल होता है. विस्फोटकों की तस्करी करने वालों के खिलाफ पुलिस बीच-बीच में कार्रवाई करती है. बावजूद इसके, विस्फोटक का अवैध इस्तेमाल बंद नहीं हो रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें