Advertisement

pakur

  • Dec 15 2018 7:10AM
Advertisement

सिदो-कान्हू मेला आज से चुंबन प्रतियोगिता पर रोक, प्रशासन ने कहा : सार्वजनिक स्थल पर चुंबन प्रतियोगिता निषिद्ध

पाकुड़ : लिट्टीपाड़ा थाना क्षेत्र के डुमरिया में शनिवार से आयोजित दो दिवसीय सिदो-कान्हू मेला के दौरान दुलड़-चों (चुंबन) प्रतियोगिता पर प्रशासन ने रोक लगा दी है. अनुमंडल पदाधिकारी जितेंद्र कुमार देव ने कहा कि मेला के दौरान दुलड़-चों (चुंबन) प्रतियोगिता का आयोजन नहीं किया जायेगा. 
 
प्रशासन द्वारा इस पर सख्ती बरती जायेगी. सार्वजनिक स्थल पर चुंबन प्रतियोगिता निषिद्ध है. इसके आयोजन पर प्रशासन ने प्रतिबंध लगा दिया है. 
 
एसडीएम ने बताया कि मेला के दौरान विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए अधिकारियों व कर्मियों की तैनाती की जायेगी़  दो वरीय दंडाधिकारी समेत आठ दंडाधिकारियों की तैनाती मेला क्षेत्र में की गयी है.  
 
इसके अलावा भारी संख्या में लाठी बल, महिला पुलिस, सशस्त्र बल को तैनात किया जा रहा है.
 
 वहीं सूत्रों से यह जानकारी मिल रही है कि दुलड़-चों प्रतियोगिता का आयोजन किया जा सकता है. इसके आयोजन को लेकर समिति फैसला लेगी. एसडीओ ने कहा कि किसी भी स्तर पर यदि ऐसा होता है, तो दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी. 
 
बताया कि लिट्टीपाड़ा बीडीओ एवं थाना प्रभारी से इस सिलसिले में रिपोर्ट मांगी गयी थी. थाना प्रभारी के रिपोर्ट में कहा गया है कि दुलड़-चों प्रतियोगिता के आयोजन से क्षेत्र में शांति, तनाव व विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सकती है.
 
आपसी प्रेम का प्रदर्शन है दुलड़-चों प्रतियोगिता
लिट्टीपाड़ा विधायक का कहना है कि दुलड़-चों (चुंबन) प्रतियोगिता आपसी प्रेम का प्रतीक है. प्रतियोगिता के माध्यम से लोग अपने जीवन साथी के प्रति प्रेम प्रदर्शित करते है़ं. उन्होंने कहा कि आयोजन समिति की ओर से मुझे कोई सूचना नहीं मिली है़
साइमन मरांडी, विधायक, लिट्टीपाड़ा
 

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement