Advertisement

pakur

  • Dec 10 2018 8:30AM

पाकुड़ : घर-घर पहुंचें कार्यकर्ता, जनता को दें योजनाओं की जानकारी : सीएम रघुवर दास

पाकुड़ : घर-घर पहुंचें कार्यकर्ता, जनता को दें योजनाओं की जानकारी : सीएम रघुवर दास
पाकुड़/लिट्टीपाड़ा : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को जिले के लिट्टीपाड़ा प्रखंड के विजय मांझी स्टेडियम में बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया.
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि संताल परगना ने तीन-तीन मुख्यमंत्री दिया, लेकिन उन्होंने इलाके के लोगों की दुख-दर्द को नहीं समझा. इलाके की स्थिति इतनी दयनीय है थी कि जब मैं मुख्यमंत्री बना था तो मात्र 18 फीसदी लोगों के घर में शौचालय था. आज 99 फीसदी लोगों के घरों में शौचालय है. पहले गैस चूल्हे में खाना बनाना सिर्फ बड़े घरों की बात होती थी. आज केंद्र की नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने गैस सिलिंडर व मैंने गैस चूल्हा व पहला रिफिल देकर झारखंड की गरीब लोगों के घरों में पहुंचा दिया है. 
 
इसके अलावा जन आरोग्य योजना अर्थात नमो केयर से राज्य के 58 लाख परिवारों को लाभ मिलेगा. इन सभी योजनाओं के बारे में घर-घर जाकर लोगों को समझायें. इसमें किसी भी परिवार को योजना का लाभ लेने में समस्या आ रही है तो सीधे सरकारी दफ्तर जाकर समस्या के बारे में अधिकारियों को बताएं. इसके लिए अधिकारियों का निर्देश दिया जा चुका है. सभी भाजपा कार्यकर्ताओं का कार्ड बनेगा. कार्ड लेकर अधिकारी के पास जाना है.

क्रीच वाले नेताओं को सीएम ने दी नसीहत
 
उन्होंने कहा कि क्रीच मार बढ़िया-बढ़िया कपड़ा पहनने से पार्टी का भला नहीं हो सकता है. कार्यकर्ताओं के साथ कंधा से कंधा मिला कर लोगों की समस्याओं का समाधान करने से ही पार्टी का जनाधार बढ़ेगा.
 
विपक्ष बना रहा है ठगबंधन
 
उन्होंने महागठबंधन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि चोरों का गठबंधन बन रहा है. ये गठबंधन नहीं ठगबंधन है. 10 साल तक झामुमो सरकार में रही लेकिन उसने कभी भी लोगों की दशा नहीं देखी. झामुमो के नेताओं ने सिर्फ अपनी तिजोरी भरने का काम किया है. इन्होंने राज्य में नियमों को तोड़कर कई जगह जमीन खरीद कर घर बनाया है.  

राजमहल व दुमका में भी खिलायेंगे कमल : लक्ष्मण गिलुवा
 
कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि जब झारखंड की सभी लोकसभा सीट पर भाजपा ने परचम लहराया तो दुमका व राजमहल में ही कमल नहीं खिल पाया. इस बार हमारे कार्यकर्ता बूथ को इतना मजबूत कर दें कि राजमहल व दुमका संसदीय सीट में भी कमल खिले.

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement