26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तानी मंत्री का उटपटांग बयान कहा- अबकी 4-6 दिन तोपें नहीं चलेंगी, सीधे होगा परमाणु युद्ध

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी सेना ने अपने देश के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में कम से कम तीन आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाने के भारतीय सेना के दावे को ‘‘झूठा’ करार देते हुए खारिज कर दिया और कहा कि भारत अपने दावों को ‘‘सही साबित’ करने के लिए किसी भी विदेशी राजनयिक या मीडिया को घटनास्थल […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी सेना ने अपने देश के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में कम से कम तीन आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाने के भारतीय सेना के दावे को ‘‘झूठा’ करार देते हुए खारिज कर दिया और कहा कि भारत अपने दावों को ‘‘सही साबित’ करने के लिए किसी भी विदेशी राजनयिक या मीडिया को घटनास्थल पर ला सकता है. इधर, उटपटांग बयान देने में माहिर पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने भारत का बिना नाम लिये परमाणु युद्ध की धमकी दे डाली है.

पिछले दिनों पाकिस्तान के पास एक-एक पाव और सवा-सवा सौ ग्राम के परमाणु बम होने का बयान देकर सुर्खियों में रहे रशीद ने कहा है कि अब जंग परंपरागत तरीके से नहीं लड़ी जाएगी, बल्कि परमाणु युद्ध होगा. सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक सवाल किया गया जिसके जवाब में रशीद ने कहा कि अब ऐसा युद्ध नहीं होगा कि 4-6 दिन तक टैंक और तोप चलाने का काम हमारा देश करेंगा बल्कि अब सीधे-सीधे परमाणु जंग होगी.

जानें क्या कह दिया रेल मंत्री शेख रशीद
पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद से पाकिस्तानी पत्रकार ने एक सवाल दाग दिया जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि 126 दिन धरने में शामिल रहा था, उस वक्त मुल्क के हालात और सरहदी मामलात ऐसे नजर नहीं आते थे. यह सिरियस थ्रेट है हमारे मुल्क के लिए और ये जंग खौफनाक होने के आसार हैं. ये कन्वेंशनल आर्म नहीं होगी , जो अक्ल के अंधे वे समझ रहे हैं कि 4-6 दिन टैंक, तोपें चलेंगी या हवाई जहाज, एयर अटैक हमारा देश करेगा. पाकिस्तानी नेवी गोले भी नहीं चलाएगी…नो वे….दिस विल बी ऐटॉमिक वॉर….दिस विल बी अ क्लियर कट ऐटॉमिक वॉर…यही नहीं शेख रशीद ने आगे कहा कि और जिस तरह की जरूरत होगी उस तरह का असलहा पाकिस्तान इस्तेमाल करेगा…

छह से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गये और तीन आतंकवादी शिविर नष्ट
भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रविवार को कहा था कि जम्मू कश्मीर के तंगधार और केरन सेक्टर के दूसरी तरफ भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में छह से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गये और तीन आतंकवादी शिविर नष्ट कर दिये गये. रावत ने कहा था कि भारतीय सैनिकों की कार्रवाई में एक अन्य आतंकी शिविर को गंभीर नुकसान पहुंचा. साथ ही, नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ आतंकवादियों के बुनियादी ढांचे को खासा नुकसान पहुंचा है.

क्या कहा पाकिस्तानी सेना ने
बिपिन रावत के बयान के बाद पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने आधी रात को ट्वीट करके भारतीय सेना प्रमुख के दावे पर निराशा जताते हुए कहा कि तीन कथित शिविरों को ध्वस्त करने का दावा करने संबंधी भारतीय सेना प्रमुख का बयान निराशाजनक है क्योंकि वह बहुत जिम्मेदारी वाले पद पर हैं. उन्होंने कहा कि निशाना बनाने की बात छोड़िए, वहां कोई शिविर ही नहीं है. पाकिस्तान में भारतीय दूतावास का स्वागत है कि वह किसी भी विदेशी राजनयिक/मीडिया को लाकर इस बात को ‘साबित’ कर सकता है.

भारतीय सेना ने दिया था मुंहतोड़ जवाब
भारतीय सेना ने पाकिस्तान की अकारण गोलीबारी के बाद जवाब में बड़ी कार्रवाई करते हुए रविवार को पीओके में नीलम घाटी में भारी हथियारों से चार आतंकवादी शिविरों और कई पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया था. सेना प्रमुख ने कहा था कि सुरक्षा बलों ने अथमुकाम, कुडल शाही और जुरा में आतंकवादी शिविरों को ध्वस्त किया और सेना के पास लीपा घाटी में एक शिविर के बारे में भी सूचना थी. उन्होंने कहा कि इन शिविरों के बारे में हमारे पास सूचना थी जिन्हें हमने निशाना बनाया…और उनका समर्थन करने वाले लोग, पाकिस्तानी चौकियां भी हमारी जवाबी कार्रवाई की जद में आए. सेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान अगर ऐसी गतिविधियां जारी रखेगा तो भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई से नहीं हिचकिचाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें