38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पोम्पिओ ने पाकिस्तान से कहा, धार्मिक स्वतंत्रता की दिशा में उठाये और कदम

वशिंगटन : अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने आसिया बीबी की रिहाई के बाद शुक्रवार को पाकिस्तान से कहा कि ईशनिंदा कानून के दुरुपयोग को रोकने के लिए और अधिक कदम उठाये. आसिया बीबी को ईशनिंदा के एक मामले में मौत की सजा दी गयी थी, लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था. […]

वशिंगटन : अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने आसिया बीबी की रिहाई के बाद शुक्रवार को पाकिस्तान से कहा कि ईशनिंदा कानून के दुरुपयोग को रोकने के लिए और अधिक कदम उठाये. आसिया बीबी को ईशनिंदा के एक मामले में मौत की सजा दी गयी थी, लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था. यह मामला विश्वभर में चर्चा में रहा था.

अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता पर एक वार्षिक रिपोर्ट जारी करते हुए पोम्पिओ ने अनुमान लगाया कि पाकिस्तान में 40 से अधिक लोग ऐसे हैं, जो उम्रकैद की सजा काट रहे हैं अथवा ईशनिंदा कानून के तहत उन्हें फांसी की सजा सुनायी गयी है.

पोम्पिओ ने कहा, ‘हम उनकी रिहाई की मांग करते रहेंगे और धार्मिक स्वतंत्रता संबंधी चिंताओं को दूर करने के लिए एक दूत की नियुक्ति को लेकर भी सरकार को प्रोत्साहित करेंगे.’ ईशनिंदा मुस्लिम बहुल पाकिस्तान में एक ज्वलंत मुद्दा है, जहां इस्लाम का अपमान करने के आरोप में कई लोगों की पीट-पीटकर हत्या तक कर दी जाती है. हालांकि, कार्यकर्ताओं का कहना है कि कई मामले व्यक्तिगत असहमति के कारण उत्पन्न होते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें