26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाक की नापाक हरकत : विदेश मंत्री ने संयुक्त राष्ट्र महासभा की अध्यक्ष के सामने फिर अलापा कश्मीरी राग

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को पाकिस्तान के दौरे पर आयीं संयुक्त राष्ट्र महासभा की अध्यक्ष मारिया फर्नांडा एस्पिनोसा के साथ अपनी बैठक के दौरान कश्मीर का मुद्दा उठाया. पिछले साल सितंबर में पद संभालने के बाद एस्पिनोसा पहली बार एशिया-प्रशांत क्षेत्र के आधिकारिक दौरे पर इस्लामाबाद आयी हैं. […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को पाकिस्तान के दौरे पर आयीं संयुक्त राष्ट्र महासभा की अध्यक्ष मारिया फर्नांडा एस्पिनोसा के साथ अपनी बैठक के दौरान कश्मीर का मुद्दा उठाया. पिछले साल सितंबर में पद संभालने के बाद एस्पिनोसा पहली बार एशिया-प्रशांत क्षेत्र के आधिकारिक दौरे पर इस्लामाबाद आयी हैं. वह कुरैशी से विदेश मंत्रालय में मिलीं, जहां दोनों ही पक्षों ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की.

इसे भी पढ़ें : पाकिस्तान ने की कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का घोषणापत्र लागू करने की मांग

कुरैशी ने कहा कि उन्होंने एस्पिनोसा के साथ कश्मीर सहित अन्य क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दे पर चर्चा करते हुए उन्हें कश्मीर में ‘बड़े पैमाने पर हो रहे मानवाधिकार उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान की चिंता’ से अवगत कराया.

उन्होंने कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों को लागू करने की मांग की. कुरैशी ने यह आरोप भी लगाया कि भारत लगातार नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन कर रहा है. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इस मुद्दे को सुलझाने में मदद देने की अपील की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें