30.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पाकिस्तान आम चुनाव : इमरान ने गाया मोदी गान, कहा-जो भी हो मोदी हैं ईमानदार इंसान

नेशनल कंटेंट सेल ज्यों-ज्यों पाकिस्तान आम चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है, चुनावी सरगर्मी अपने पूरे चरम पर पहुंच गयी है. तमाम बड़ी पार्टियां चुनाव प्रचार में अपना सब कुछ झोंक चुकी हैं. हालांकि, अबतक जिस चीज की कमी दिख रही थी, वह थी भारत के प्रति उनके जहरीले बोल. लेकिन, अब उसकी […]

नेशनल कंटेंट सेल

ज्यों-ज्यों पाकिस्तान आम चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है, चुनावी सरगर्मी अपने पूरे चरम पर पहुंच गयी है. तमाम बड़ी पार्टियां चुनाव प्रचार में अपना सब कुछ झोंक चुकी हैं. हालांकि, अबतक जिस चीज की कमी दिख रही थी, वह थी भारत के प्रति उनके जहरीले बोल. लेकिन, अब उसकी कमी भी पूरी हो गयी है. पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने चुनाव रैलियों में कहा कि जो भी हो मोदी है ईमानदार इंसान. अगर वह चोर या भ्रष्टाचारी होता तो उसके भी विदेशों में बैंक खाते होते.

वहीं, नवाज शरीफ और मोदी की दोस्ती पर सवाल उठाते हुए अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से ‘जो मोदी का यार है वह गद्दार है, गद्दार है’ के नारे भी लगवाये. इमरान के इस बयान के बाद भारत में भी राजनीति गर्मा गयी है. वहीं, पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) जीत के लिए बार-बार मोदी का नाम लेकर मतदताओं को अपनी ओर करने की कोशिश कर रही है.

नवाज के भाई शहबाज शरीफ चुनावी रैलियों में कहकर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं कि पड़ोसी देश में ऐसी क्या बात है कि वह विश्व मंच पर अपनी पैठ बढ़ा रहा है और मोदी के पास ऐसी कौन सी जादू की छड़ी है जो वह जिस देश में जाते हैं अपनी कूटनीतियों से उस मुल्क को अपना कायल बना लेते हैं. पाकिस्तान पंजाब के मुख्यमंत्री रहे शाहबाज शरीफ ने कहा है कि भारत जी-20 में पहुंच गया और पाकिस्तान आज भी केवल तमाशा देख रहा है. कहा कि आज हिंदुस्तान जी-20 में जाता है तो मेरे दिल को तीर लग जाता है कि मोदी वहां जाकर खड़ा होता है और हम तमाशा देखते हैं.

मोदी रोक रहा पाक का पानी : हाफिज

जमात-उद-दावा और लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिज सईद खुद तो चुनाव नहीं लड़ रहा है लेकिन अपने उम्मीदवारों के समर्थन में रैलियां और सभाएं कर पीएम मोदी को कोस कर वोट मांग रहा है. भीड़ को संबोधित करते हुए हाफिज सईद पाकिस्तानी जनता को बताता है कि मोदी सरकार कश्मीर में नदियों पर बांध बनाकर पाकिस्तान का पानी रोक रही है. वह पाकिस्तानी अवाम से अपील कर रहा है कि उन लोगों को वोट दो जो पाकिस्तानी नदियों पर भारत को बांध बनाने से रोक सकें.

कहीं खिलायी जा रहीं कुरान की कसमें तो कहीं दीं जा रहीं दावतें

मरदान, स्वाबी, पेशावर और खैबर-पख्तूनख्वा जैसे इलाके में पार्टियों को इस बात का डर सबसे ज्यादा सता रहा है कि कहीं पैसे लेकर भी लोग दूसरों को वोट न दे दें. इसके लिए लोगों को कुरान की कसमें खिलायी जा रही हैं. कुरान की कसम खिलाने के बाद लोगों को कहा जा रहा है कि अगर उन्होंने दूसरी पार्टियों को वोट दिया तो उनकी वैध शादी खतरे में पड़ जायेगी. वहीं, कुछ इलाकों में लोगों के प्रति दिन दावत की व्यवस्था भी की गयी है.

चुनाव सभा में टॉस, जीतने वाले को उमराह व बाइक

चुनाव में भले ही कोई भी पार्टी जीते पर वहां के लोगों की तो लॉटरी लग गयी है. मरदान जिले में एक निर्दलीय प्रत्याशी लोगों को उमराह के लिए सऊदी अरब भेजने का लालच दे रहा है. लोगों की भीड़ में से टॉस करवा कर 15 लोगों का चुनाव किया जा रहा है. कुरान की कसम खाकर लोग उसे वोट देने की बात कहते हैं. बदले में उन्हें उमराह करने का शानदार अवसर दिया जा रहा है. इतना ही नहीं, जीतने वाले को बाइक भी गिफ्ट की जा रही है.

हैंगर भी बांटा गया है लोगों को : लोगों को लुभाने के लिए सोलर पैनल, पंखे, वाटर कूलर यहां तक कि हैंगर भी बांटे जा रहे हैं. पेशावर के उम्मीदवार ने अपने सीएनजी आउटलेट पर लोगों को फ्री सीएनजी देने की व्यवस्था की है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें