Advertisement

Pakistan

  • Aug 17 2019 8:14PM
Advertisement

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता की गीदड़भभकी : कहा, चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता की गीदड़भभकी : कहा, चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार

इस्लामाबाद : भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दे को लेकर जारी तनाव के बीच पाक ने शनिवार को कहा कि वह भारत की किसी भी चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कश्मीर में स्थिति पर देश के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ऐसा हो सकता है कि भारत कश्मीर से दुनिया का ध्यान हटाने के लिए हमला करे.

इसे भी देखें : कश्मीर मुद्दे पर UN में भी हारा पाकिस्तान, सिर्फ चीन का मिला समर्थन

उन्होंने कहा कि हमें आशंका है कि भारत ध्यान बंटाने के लिए हमला कर सकता है, लेकिन हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं. गफूर ने कहा कि ऐसी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए नियंत्रण रेखा के पास पर्याप्त सैन्य बल तैनात किया गया है. अप्रत्याशित युद्ध की आशंका के प्रति चेताते हुए सेना प्रवक्ता ने कहा कि कश्मीर मुद्दा परमाणु टकराव का कारण बन सकता है.

कुरैशी ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि देश के शीर्ष अधिकारियों ने विदेश मंत्रालय में विशेष कश्मीर प्रकोष्ठ गठित करने का निर्णय किया है. साथ ही, विदेश मंत्री ने कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में हुई अनौपचारिक बैठक का संदर्भ देते हुए कहा कि इस मुद्दे को शीर्ष स्तर पर उठाया जाना एक बड़ी सफलता है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement