Advertisement

Pakistan

  • Mar 26 2019 6:03PM
Advertisement

इमरान खान को सता रहा भारत का डर, बोले- अभी नहीं टला है भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध का खतरा

इमरान खान को सता रहा भारत का डर, बोले- अभी नहीं टला है भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध का खतरा

इस्लामाबाद : पुलवामा हमले के बाद भारत की ओर से पाकिस्तान में घुसकर किये गये हवाई हमले से भले ही पड़ोसी देश के हुक्मरानों ने अपने तल्ख तेवर कर लिये हों, लेकिन वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान को अब भी भारत का डर सता रहा है. उन्होंने मंगलवार को दिये गये अपने एक बयान में यह आशंका जाहिर की है कि उनके पूर्वी पड़ोसी देश की ओर से 'एक और दुस्साहस' किया जा सकता है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि भारत-पाकिस्तान पर युद्ध का साया अब भी मंडरा रहा है.

इसे भी देखें : पाक पीएम इमरान खान ने कहा, युद्ध से समस्या का समाधान संभव नहीं, हम भारत के साथ बातचीत को तैयार

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा है कि भारत में आम चुनाव संपन्न होने तक भारत-पाकिस्तान संबंध तनावपूर्ण बने रहेंगे और उन्हें पूर्वी पड़ोसी से ‘एक और दुस्साहस' की आशंका है. दरअसल, पुलवामा में पाकिस्तान आधारित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 14 फरवरी के आतंकवादी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है. खान ने कहा कि युद्ध की छाया अब भी पाकिस्तान और भारत पर मंडरा रही है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार आम चुनावों से पहले ‘एक और दुस्साहस' कर सकती है.

‘डॉन' ने खान के हवाले से प्रकाशित समाचार में लिखा है कि खतरा अभी टला नहीं है. भारत में आगामी आम चुनावों तक स्थिति तनावपूर्ण बनी रहेगी. हम भारत की ओर से किसी भी तरह के आक्रमण रोकने के लिए पहले से ही तैयार हैं. उन्होंने यह भी दावा किया कि उन्होंने अफगानिस्तान सरकार की ‘चिंताओं' के कारण तालिबान के साथ इस्लामाबाद में अपनी प्रस्तावित बैठक रद्द कर दी.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement