27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिंधी फाउंडेशन के कार्यकारी निदेशक बोले- UN में मानवाधिकारों के उल्लंघन का मुद्दा उठाएं ”पीएम मोदी”

सिंध: सिंधी फाउंडेशन के कार्यकारी निदेशक मुनव्वर लगारी ने कहा कि, इस समय सिंध की सबसे बड़ी कठिनाइ इसका डर है और उससे भी बड़ी चुनौती है उस डर से बाहर आ पाना. उन्होंने कहा कि सिंध के लिए इस भय से बाहर आ पाना मुश्किल है क्योंकि ये उसके अंदर समा चुका है. लगारी […]

सिंध: सिंधी फाउंडेशन के कार्यकारी निदेशक मुनव्वर लगारी ने कहा कि, इस समय सिंध की सबसे बड़ी कठिनाइ इसका डर है और उससे भी बड़ी चुनौती है उस डर से बाहर आ पाना. उन्होंने कहा कि सिंध के लिए इस भय से बाहर आ पाना मुश्किल है क्योंकि ये उसके अंदर समा चुका है. लगारी ने कहा कि हमारी एकमात्र आशा सिंध से बाहर है. उन्होंने कहा कि मेरी उम्मीदें संयुक्त राष्ट्र संघ और अमेरिका जैसे देशों पर है.

पीएम नरेंद्र मोदी से अपील

मुनव्वर लगारी ने सिंध की समस्याओं के समाधान के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है. उन्होंने कहा कि जब पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र आएंगे तो उन्हें सिंध के बारे में बताना होगा. क्योंकि सिंध नाम भारत से मिला था. लगारी ने कहा कि पीएम मोदी कम से कम मानव अधिकारों की बात कर सकते हैं. वो सिंध में धार्मिक स्वतंत्रता की बात कर सकते हैं.

पाकिस्तान का प्रांत है सिंध

बता दें कि सिंध पाकिस्तान के चार प्रांतों में से एक है. सिंध पाकिस्तान के दक्षिणी-पूर्वी भाग में बसा है. यहां ज्यादातर हिन्दू समुदाय के लोग रहते हैं. हिन्दू पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हैं और इनको बहुसंख्यक समुदाय द्वारा प्रताड़ित किए जाने की खबरें आती रहती हैं. हाल ही में सिंध के घोटकी टाउन में एक बच्चे ने अल्पसंख्यक समुदाय के एक प्रिंसिपल पर ईशनिंदा का आरोप लगाया था. इसके बाद प्रिंसिपल के साथ मारपीट की गयी और स्कूल में तोड़-फोड़ भी किया गया.

सिंध में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को प्रताड़ित किए जाने की खबरें आती रहती हैं. यहां हिन्दू युवतियों का जबरन धर्मांतरण किए जाने तथा मंदिरों में तोड़फोड़ व आगजनी की घटनाएं आम हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें