34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ईशनिंदा : इमरान ने दिए हिंसा पीड़ितों के लिए मुआवजा पैकेज तैयार करने के निर्देश

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पंजाब सरकार को उन लोगों के लिए मुआवजे का एक पैकेज तैयार करने को कहा है जिनकी संपत्ति को ईसाई महिला आसिया बीबी को बरी किए जाने के विरोध में मजहबी चरमपंथियों के हालिया हिंसक प्रदर्शन के दौरान नुकसान पहुंचा था. प्रधानमंत्री को सूचना मंत्री फवाद चौधरी […]


इस्लामाबाद
: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पंजाब सरकार को उन लोगों के लिए मुआवजे का एक पैकेज तैयार करने को कहा है जिनकी संपत्ति को ईसाई महिला आसिया बीबी को बरी किए जाने के विरोध में मजहबी चरमपंथियों के हालिया हिंसक प्रदर्शन के दौरान नुकसान पहुंचा था. प्रधानमंत्री को सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने हिंसक प्रदर्शनों तथा इसकी वजह से आम लोगों को हुई परेशानी के बारे में बताया था.

उनके कार्यालय ने बताया कि इमरान ने बुधवार को निर्देश दिए कि जिन लोगों को नुकसान हुआ है उनको मुआवजा दिया जाए. साथ ही प्रधानमंत्री ने पंजाब सरकार को ‘इसके लिए पैकेज तैयार करने का आदेश भी दिया.’ अभी यह पता नहीं चल पाया है कि हिंसा में कितने लोग हताहत हुए लेकिन सरकार का कहना है कि देश को 15,000 करोड़ रूपये से 17,000 करोड़ रूपये का वित्तीय नुकसान हुआ.

ईसाई महिला आसिया बीबी को 2010 में पैगंबर मोहम्मद की निंदा करने के लिए सजा सुनाई गई थी लेकिन पाकिस्तान की शीर्ष अदालत ने पिछले हफ्ते उन्हें सजा से मुक्त कर दिया था. देश के विभिन्न हिस्सों में आसिया बीबी की रिहाई के विरोध में प्रदर्शन किए गए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें