Advertisement

Pakistan

  • Apr 18 2019 12:47PM

पाकिस्‍तान : बस से उतार कर 14 यात्रियों की गोली मारकर हत्‍या

पाकिस्‍तान : बस से उतार कर 14 यात्रियों की गोली मारकर हत्‍या

कराची : पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में अर्द्धसैन्य बलों की वर्दी पहने अज्ञात बंदूकधारियों ने एक राजमार्ग पर यात्रियों को बसों से जबरन नीचे उतारने के बाद कम से कम 14 लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि करीब 15 से 20 बंदूकधारियों ने कराची और ग्वादर के बीच पांच से छह बसों को रोका. उन्होंने बलूचिस्तान के ओरमारा इलाके में मकरान तटीय राजमार्ग पर बसों को रोका फिर यात्रियों के पहचान पत्रों की जांच की और उन्हें नीचे उतार कर गोली मार दी.

बलूचिस्तान के महानिरीक्षक मोहसिन हसन बट्ट ने बताया कि अर्द्धसैनिक बल फ्रंटियर कोर की वर्दी पहने करीब 15 से 20 अज्ञात बंदूकधारी बुजी टॉप इलाके में सुबह हुये हमले की घटना में शामिल हैं.

अधिकारी ने बताया, ‘कुल 16 लोगों को नीचे उतारा गया और 14 लोगों की हत्या कर दी गई जबकि दो बच निकलने में सफल रहे.'' बलूचिस्तान के गृह मंत्री जिया लांगोव ने मीडिया को बताया कि हमलावरों ने सेना की वर्दी में भेष बदल कर यात्रियों की नियमित जांच की और हमला को अंजाम दिया.

उन्होंने कहा, ‘हमने हमलावरों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए जांच शुरू की है.' उन्होंने बताया कि पीड़ितों की पहचान नहीं हो सकी है. बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल ने घटना की निंदा की और पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘इन कायर आतंकवादियों ने निर्दोष यात्रियों की हत्या करके अपनी बर्बरता की हद दिखाई है.'' हत्या की इस घटना के पीछे की वजह का अभी पता नहीं चल सका है. किसी समूह ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. अफगानिस्तान और ईरान की सीमा से लगा बलूचिस्तान पाकिस्तान का सबसे बड़ा और सबसे गरीब प्रांत है.

Advertisement

Comments

Advertisement