25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संरा की आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक समिति में पूर्व भारतीय राजनयिक निर्वाचित

संयुक्त राष्ट्र : पूर्व वरिष्ठ भारतीय राजनयिक प्रीति सरन को संयुक्त राष्ट्र की आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक अधिकार समिति (सीईएससीआर) में एशिया प्रशांत सीट के लिए निर्विरोध चुना गया है. सरन को बुधवार को सीईएससीआर के लिए चुना गया और उनका कार्यकाल एक जनवरी 2019 को शुरू होगा और 31 दिसंबर 2022 तक होगा. उन्हें […]

संयुक्त राष्ट्र : पूर्व वरिष्ठ भारतीय राजनयिक प्रीति सरन को संयुक्त राष्ट्र की आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक अधिकार समिति (सीईएससीआर) में एशिया प्रशांत सीट के लिए निर्विरोध चुना गया है. सरन को बुधवार को सीईएससीआर के लिए चुना गया और उनका कार्यकाल एक जनवरी 2019 को शुरू होगा और 31 दिसंबर 2022 तक होगा.

उन्हें विशेषज्ञों की उस 18 सदस्यीय समिति द्वारा ध्वनिमत से चुना गया जो आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक अधिकारों पर अंतरराष्ट्रीय अनुबंध (आईसीईएसआर) के क्रियान्वयन की निगरानी करती है. संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने ट्वीट किया, ध्वनिमत से निर्वाचन. भारतीय उम्मीदवार प्रीति सरन के ध्वनिमत से निर्वाचन के लिए हमारे सभी मित्रों को धन्यवाद.

संयुक्त राष्ट्र की आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक अधिकार समिति (सीईएससीआर) में उनका चार साल का कार्यकाल एक जनवरी 2019 से शुरू होगा. संयुक्त राष्ट्र आर्थिक एवं सामाजिक परिषद ने अपने 11 सहायक निकायों में रिक्तियों को भरने के लिए वोट किया जिसमें आर्थिक सामाजिक एवं सांस्कृतिक अधिकार पर समिति शामिल थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें