27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

यूक्रेन : राष्ट्रपति चुनाव में हास्य कलाकार जेलेंस्की की शानदार जीत, राष्ट्रपति पेट्रो पोरोशेंको को हराया

कीव (यूक्रेन) : यूक्रेन में एक हास्य अभिनेता ने राष्ट्रपति का चुनाव जीता है और वैश्विक नेताओं की ओर से उन्हें बधाई मिल रही है. इस हास्य अभिनेता के पास कोई राजनीतिक अनुभव भी नहीं है. सोमवार को जारी तकरीबन पूर्ण आधिकारिक परिणाम के अनुसार हास्य अभिनेता वोलोदिमीर जेलेंस्की (41) ने 73.2 फीसदी वोट हासिल […]

कीव (यूक्रेन) : यूक्रेन में एक हास्य अभिनेता ने राष्ट्रपति का चुनाव जीता है और वैश्विक नेताओं की ओर से उन्हें बधाई मिल रही है. इस हास्य अभिनेता के पास कोई राजनीतिक अनुभव भी नहीं है. सोमवार को जारी तकरीबन पूर्ण आधिकारिक परिणाम के अनुसार हास्य अभिनेता वोलोदिमीर जेलेंस्की (41) ने 73.2 फीसदी वोट हासिल कर वर्तमान राष्ट्रपति पेट्रो पोरोशेंको को हराया है.

राजनीतिक भूमिका के तौर पर जेलेंस्की बस एक टीवी शो में राष्ट्रपति का किरदार निभा चुके हैं. पोरोशेंको को महज 24.4 फीसदी वोट ही मिले और वह हास्य अभिनेता से हार गये. रविवार के चुनाव की 85 फीसदी मतगणना हो चुकी है. यह एक ऐसे चुनाव अभियान का असाधारण परिणाम है जो शुरू तो हुआ था मजाक के तौर पर, लेकिन उसने मतदाताओं को अपने साथ जोड़ लिया. मतदाता सामाजिक अन्याय, भ्रष्टाचार और रूस समर्थित पूर्वी हिस्से में अलगाववादियों के साथ लड़ाई से तंग आ चुके थे. टीवी सीरीज ‘सर्वेंट ऑफ पीपुल’ के स्टार अब 4.5 करोड़ जनसंख्या वाले देश की बागडोर संभालेंगे.

जेलेंस्की ने कहा, मैं कभी आपको शर्मिंदा नहीं होने दूंगा. मैं सोवियत काल के बाद के सभी देशों से कह सकता हूं कि हमें देखिये, हर चीज संभव है. यह बयान पड़ोसी देश रूस को लक्षित कर दिया गया जान पड़ता है जहां ब्लादिमीर पुतिन 20 साल से सत्ता में हैं. यूरोपीय और अन्य देशों से जेलेंस्की को बधाई मिल रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें