36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘बुलबुल’ ने बंगाल और बांग्लादेश में मचायी तबाही, 20 की मौत

कोलकाता/ढाका : चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ ने पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश में भारी तबाही मचायी है. तूफान और तेज बारिश के कारण पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश में 10-10 लोगों की मौत हो चुकी है. तूफान ने पश्चिम बंगाल में शनिवार करीब मध्यरात्रि को दस्तक दिया. दक्षिण-उत्तर 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर जिलों के आस-पास के इलाकों […]

कोलकाता/ढाका : चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ ने पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश में भारी तबाही मचायी है. तूफान और तेज बारिश के कारण पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश में 10-10 लोगों की मौत हो चुकी है. तूफान ने पश्चिम बंगाल में शनिवार करीब मध्यरात्रि को दस्तक दिया.

दक्षिण-उत्तर 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर जिलों के आस-पास के इलाकों में 165 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चली. इसमें सैकड़ों पेड़ उखड़ गये. राज्य के विभिन्न हिस्सों में 10 लोगों की मौत हो गयी और 2.73 लाख परिवार प्रभावित हुए हैं.
मौसम विभाग ने उत्तर एवं दक्षिण 24 परगना, पूर्वी मिदनापुर और नादिया जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जताया है. इस बीच, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया कि गंभीर चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ के कारण मैंने आगामी सप्ताह में उत्तर बंगाल की अपनी यात्रा रद्द करने का फैसला किया है.
पीएम मोदी ने ममता से की बात
चक्रवात ‘बुलबुल’ के कोलकाता पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मौजूदा स्थिति जानने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत की और आपदा की इस घड़ी में राज्य को हर संभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया.
बंगाल : 10 लोगों की गयी जान
1.78 लाख लोगों ने ली राहत कैंप में शरण
2.73 लाख परिवार प्रभावित
2,473 घर क्षतिग्रस्त
160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवांए
बांग्लादेश : 10 लोगों की मौत
21 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया
120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं
नदियों में नौकाओं के आवागमन पर रोक लगा दी गयी है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें