36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सर्बिया के राष्ट्रपति के समर्थन में हजारों लोग सड़कों पर उतरे

बेलग्रेड : सर्बिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वुसिस के हजारों समर्थक विपक्ष के प्रदर्शनों के महीनों बाद शक्ति प्रदर्शन करने के लिए शुक्रवार को बेलग्रेड में एकत्रित हुए। कट्टर देशभक्त और सर्बिया के दिग्गज दिवंगत नेता स्लोबोदान मिलोसेविक के करीबी रहे वुसिस यूरोपीय समर्थक उदारवादी बन गए हैं जो सर्बिया को यूरोपीय संघ में शामिल करने […]

बेलग्रेड : सर्बिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वुसिस के हजारों समर्थक विपक्ष के प्रदर्शनों के महीनों बाद शक्ति प्रदर्शन करने के लिए शुक्रवार को बेलग्रेड में एकत्रित हुए। कट्टर देशभक्त और सर्बिया के दिग्गज दिवंगत नेता स्लोबोदान मिलोसेविक के करीबी रहे वुसिस यूरोपीय समर्थक उदारवादी बन गए हैं जो सर्बिया को यूरोपीय संघ में शामिल करने की उम्मीद कर रहे हैं.

वुसिस के समर्थन वाले नारों के साथ मार्च निकालने वाले लोग बोस्निया, कोसोवो, क्रोएशिया, उत्तर मैकेडोनिया और मोंटेनेग्रो से आए थे. सरकार के करीबी मीडिया संगठनों ने लोगों की संख्या 100,000 से ज्यादा बतायी. विपक्ष ने वुसिस पर निरंकुश शासन की ओर जाने का आरोप लगाते हुए दिसंबर में प्रदर्शन शुरू किये थे.

रविवार को हजारों लोग बेलग्रेड में प्रेसिडेंशियल पैलेस में एकत्रित हो गये और उन्होंने राष्ट्रपति पर तानाशाही और मीडिया का मुंह बंद करने का आरोप लगाया. हालांकि वुसिस ने इन आरोपों को खारिज किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें