36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आस्ट्रेलिया के मेलबर्न में हमलावर ने जान – बूझकर घुसायी कार, 13 घायल

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर मेलबर्न में एक कार पैदल यात्रियों की भीड़ में घुस गयी जिससे कम -से -कम 13 लोग घायल हो गये जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है. विक्टोरिया स्टेट पुलिस ने बताया कि उसने कार चालक को गिरफ्तार कर लिया है. कार स्थानीय समयानुसार शाम करीब पांच […]

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर मेलबर्न में एक कार पैदल यात्रियों की भीड़ में घुस गयी जिससे कम -से -कम 13 लोग घायल हो गये जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है. विक्टोरिया स्टेट पुलिस ने बताया कि उसने कार चालक को गिरफ्तार कर लिया है. कार स्थानीय समयानुसार शाम करीब पांच बजे भीड़ में जा घुसी.

पुलिस ने इस बारे में तत्काल कुछ नहीं बताया कि चालक ने ऐसा जानबूझकर किया है या नहीं. एंबुलेंस विक्टोरिया ने बताया कि एलिजाबेथ और स्वानस्टन स्ट्रीट के बीच फ्लिंडर्स स्ट्रीट पर हुई इस घटना के बाद 13 लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा है और चिकित्कसाकर्मी घायलों का उपचार कर रहे हैं. स्काई न्यूज ऑस्ट्रेलिया ने खबर दी कि प्री-स्कूल के एक बच्चे को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया है. उसके सिर में चोट लगी है.
स्काई ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि सफेद रंग की एक एसयूवी भीड़ में जा घुसी. वाहन में दो लोग सवार थे. वाहन की गति धीमी करने की कोई कोशिश नहीं की गयी और बाद में यह अवरोधक से जा टकराई. पुलिस ने एक ट्वीट के जरिए लोगों से अपील की है कि यदि उनके पास घटना की कोई तस्वीर है तो वे जांच में मदद करने के लिए एक क्लाउड एड्रेस पर उन्हें अपलोड करें. मेलबर्न रेडियो स्टेशन 3 एडब्ल्यू से एक प्रत्यक्षदर्शी स्यू ने कहा कि उसने लोगों की चीख पुकार सुनी. उसने एक सफेद कार देखी जिसने वहां हर किसी को रौंद दिया.
एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी जॉन ने एबीसी रेडियो मेलबर्न को बताया कि उसने तेज गति से आती एक एसयूवी को देखा. उल्लेखनीय है कि इससे पहले जनवरी में मेलबर्न के एक व्यस्त मॉल में एक कार ने पैदल यात्रियों को रौंद दिया था जिसके कारण छह लोगों की मौत हो गई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें